सीएम शिवराज का तंज, जो लोग कल तक राम नाम पर ताने कसते थे, वही आज राम भक्ति कर रहे हैं

मुख्यमंत्री ने अवसरवादी और सनसनीखेज पत्रकारिता करने वालों को भी घेरा।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)ने ध्येयनिष्ठ राष्ट्रवादी पत्रकारिता के लिए स्वदेश को बधाई दी वहीं विपक्ष पर भी निशाना साधा। सीएम शिवराज ने कहा कि जो लोग कल तक राम नाम और राष्ट्रवाद को लेकर ताने कसते थे आज वही राम भक्ति कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अवसरवादी पत्रकारिता करने वालों को भी घेरा।

स्वदेश समाचार पत्र के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में शामिल होने ग्वालियर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज के व्यावसायिकता वाले दौर में ध्येयनिष्ठ, मूल्य आधारित राष्ट्रीय विचारधारा की पत्रकारिता ही स्वदेश की विशेषता है।  उन्होंने कहा कि आजादी के पहले का दौर अलग था और उसके बाद का दौर अलग है।  अब कोई राष्ट्रीयता की बात करता है तो उसे संकीर्ण साम्प्रदायिक कह दिया जाता है।  लेकिन मुझे ख़ुशी है कि स्वदेश ने अपना विचार आधारित पत्रकारिता को खोने नहीं दिया।

ये भी पढ़ें – जब जमीन पर बैठकर चौपाल लगाई महिला कलेक्टर ने

सीएम शिवराज ने विपक्ष का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग कल तक राष्ट्रवाद और राम नाम का विरोध करते थे ताने कसते थे, आज राम भक्ति कर रहे हैं, हनुमान चालीसा का पाठ  कर रहे हैं। इस बदलाव में स्वदेश का बहुत बड़ा योगदान है।  क्योंकि गौ हत्या, राम मंदिर निर्माण, धारा 370 का विरोध, धर्मान्तरण जैसे विषयों को हमेशा स्वदेश ने प्रमुखता से उठाया है।

ये भी पढ़ें – सहकारी समितियों के कर्मचारियों को जल्द मिलेगा लाभ, वेतन सहित अन्य मांगों पर मंत्री ने दिए बड़े निर्देश

सीएम शिवराज ने कहा कि आज बड़े बड़े औद्योगिक घराने अख़बार और टीवी चैनल चला रहे हैं, शराब कारोबारी, रेत  कारोबारी अख़बार निकाल रहे हैं क्योंकि उनकी सोच हैं अख़बार निकालो बाकी सब सुरक्षित हो जाएगा। ऐसे में बिना राजाश्रय के, बिना पैकेज के स्वदेश  50 साल की यात्रा कीहै ये बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें – राज्य निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, 3 साल से गृह ग्राम में पदस्थ पंचायत सचिवों को हटाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अब समय बदल रहा है, अवसरवादी और सनसनीखेज पत्रकारिता का दौर ज्यादा दिन नहीं चलेगा, एक बार फिर विचार आधारित पत्रकारिता का युग प्रारम्भ हो रहा है।

सीएम शिवराज का तंज, जो लोग कल तक राम नाम पर ताने कसते थे, वही आज राम भक्ति कर रहे हैंसीएम शिवराज का तंज, जो लोग कल तक राम नाम पर ताने कसते थे, वही आज राम भक्ति कर रहे हैं