बौखलाए पाकिस्तान को सीएम मोहन का करारा जवाब अखंड भारत, राम मंदिर को लेकर कही ये बात

Bhopal: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अखंड भारत वाले बयान पर पाकिस्तान में इस समय हड़कंप मचा हुआ है। इसे लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि पाकिस्तान अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा करता है। उन्होंने आगे लिखा कि भारत के दो राज्यों (मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश) के मुख्यमंत्रियों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण अखंड भारत की ओर बढ़ाया गया पहला कदम है। इसे लेकर अब सीएम मोहन यादव की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

 

सीएम यादव ने दिया करारा जवाब

वहीं पाकिस्तान की आपत्ति पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने के पहले अखंड भारत ही था। अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा हमारे राष्ट्र गान में है। पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा तो हटा नहीं सकते हैं।

सीएम यादव ने आगे कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। हजारों साल से भारत अखंड भारत रहा है। पाकिस्तान के आपत्ति करने से बात खत्म नहीं होती है। वह अपनी जगह स्थिर रहेगी।

मुद्दा यह है

दरअसल मोहन यादव ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले भोपाल में हुए श्री हनुमान चालीसा पाठ में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि 22 जनवरी को रामराज्य के प्राकट्य का पहला चरण है। अखंड भारत फिर बनेगा। अफगानिस्तान तक अखंड भारत होगा। राम मंदिर निर्माण इसका पहला चरण है

राम मंदिर पर कांग्रेस-बीजेपी हुए एक

वहीं पाकिस्तान की राम मंदिर पर आपत्ति से बीजेपी और कांग्रेस ने एक सुर में जवाब दिया है। पाकिस्तान ने कहा कि राम मंदिर बाबरी मस्जिद को तोड़कर बनाया गया है। इसकी हम निंदा करते हैं। इस पर बीजेपी ने कहा कि भारत में राम दिवाली से पाकिस्तान जल उठा है। पाकिस्तान अपनी छोड़ बाबरी पर रोना रो रहा है। भाजपा ने कहा पाकिस्तान अपनी चिंता करे। वहीं कांग्रेस ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पकिस्तान अपने देश की मस्जिदों की चिंता करें। भारत देश राम मंदिर से खुशहाल है।


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय

Other Latest News