ट्रामा सेंटर जिला चिकित्सालय में कलेक्टर का आकस्मिक निरीक्षण, OPD व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के दिये निर्देश

नीरिक्षण के दौरान कलेक्टर रंजन मीणा ने चिकित्सालय में संचालित ओपीडी की व्यवस्था समेत विभन्न विभागों की जांच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा के द्वारा ट्रामा सेंटर जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने जिला चिकित्सलाय मे संचालित ओपीडी की व्यवस्था सहित चिकित्सकों के कक्षों का निरीक्षण किया। इस मौके पर कलेक्टर रंजन मीणा ने मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी सह सिविल सर्जन डा. एन.के जैन को ओपीडी की व्यवस्था बेहतरीन तरीके से संचालित कीये जाने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों को विभागवार अलग-अलग बैठने की शीघ्र व्यवस्था कराये जाने की बात कही जिसके तहत मेडिसिन के चिकित्सकों का कक्ष, आर्थो पैडिक कक्ष, शिशु रोग  नेत्र रोग के चिकित्सकों के कक्ष की क्रमशः व्यवस्था हो ताकि चिकित्सालय में आने वाले व्यक्तियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

MP Weather : मप्र में बदलेगा मौसम, इन जिलों और संभागों में आज झमाझम के आसार

​इस दौरान उन्होंने गायनकी विभाग के चिकित्सकों एवं वार्डों की व्यवस्था अलग से निर्धारित करने, ट्रामा सेंटर मे चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो को समय सीमा के अंदर पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये साथ ही चिकित्सालय की लगातार साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित चिकित्सक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ओपीडी मे चिकित्सक निर्धारित समय पर उपस्थित रहें, निर्धारित चार्ट के अनुसार भर्ती मरीजों की देख रेख के लिए चिकित्सक अलग-अलग समय पर वार्डों का राउन्ड लगायें। जिससे प्रातः कालीन ओपीडी की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसमें किसी भी प्रकार का व्यावधान ना हो। उन्होने मौके पर उपस्थित कार्यपालन यंत्री पीआईयू को भी निर्देश दिये गये कि।

ट्रामा सेंटर जिला चिकित्सालय में कलेक्टर का आकस्मिक निरीक्षण, OPD व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के दिये निर्देश

पुराने चिकित्सालय का भी कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कलेक्टर मीणा के द्वारा कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर को रोकने एवं इसके लिए पहले से व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए पुराने चिकित्सालय मे 100 बेड का सर्व सुविधायुक्त आईसोलेशन वार्ड तैयार कराया जा रहा है। उन्होंने वार्डो में विद्युत पेयजल के साथ-साथ शौचालयों की उचित व्यवस्था की जांच की, वार्डों की मरम्मत निर्धारित समय मे पूर्ण करने हेतु कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिये। कलेक्टर के द्वारा पुराने चिकित्सालय में बनाये गये वार्डों का अवलोकन किया गया वार्डों में बची कमियों को तत्काल सुधारने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान डॉ. पंकज सिंह , डॉ. उमेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

Dewas News: 10 हजार की रिश्वत लेते धराया तहसीलदार का रीडर, EOW की कार्रवाई