इंदौर में MBA Chai Wala के खिलाफ शिकायत दर्ज, कई आउटलेट बंद, ये है पूरा मामला

Avatar
Published on -
MBA Chai Wala

MBA Chai Wala : एमबीए चाय वाले के बारे में तो सभी ने सुना ही होगा। यह देशभर में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। एमबीए चायवाला के खुलने के बाद देशभर में लोगों ने अपने आउटलेट के भी ऐसे ही नाम रख कर दुकानें खोलना शुरू कर दी है। कोई बीटेक पानीपुरी वाला बन रहा है तो कोई एमबीए पराठे वाला। लेकिन इन सब में सबसे पहले एमबीए चायवाला आता है। उसने ही इस नाम से आउटलेट खोल देशभर में एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन अब उसकी पहचान पर लोग दाग लगा रहे हैं।

मध्यप्रदेश के दिल इंदौर शहर में एमबीए चायवाला के मालिक यानी फाउंडर प्रफुल बिल्लौरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। जिसमें कहा गया है कि फ्रेंचाइजी के नाम पर लाखों रुपए लेने के बाद भी उन्होंने कोई साथ नहीं दिया मुनाफे की बात की थी लेकिन घाटे में चले गए।

जानकारी के मुताबिक, सभी को मोटिवेट करने वाला प्रफुल बिल्लौरे इन दिनों मुसीबतों में घिरा हुआ है। इंदौर के लसूड़िया थाना में रवि चौधरी नाम के एक युवक ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में डीसीपी ने जांच करने और कार्रवाई करने की बात कहीं हैं।

बता दे, पुलिस का कहना है कि एमबीए चायवाला के फाउंडर ने आउटलेट खोलने के नाम पर लोगों से संपर्क किया था। जिसके बाद फ्रेंचाइजी देने के लिए उनसे करीब 13 लाख रुपए अपने अकाउंट में जमा करवाएं। वहीं कई वादे भी किए और उन वादों को पूरा नहीं किया।

लोगों को फ्रेंचाइजी देने के बाद ना तो उन्होंने दुकान में इंटीरियर करवाया और ना ही अन्य चीजों में साथ दिया। लेकिन दुकानदारों का करीब 32 लाख का इन्वेस्टमेंट उन्होंने करवा दिया। जिसके बाद सभी घाटे में चले गए।

दरअसल, सभी दुकानदारों से कहा गया था कि वह महीने में 2 से 3 लाख रूपये का प्रॉफिट करवाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं करवाया। घाटे में जाने के बाद भी कंपनी ने किसी का साथ नहीं दिया। अब इस मामले के खिलाफ सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी वायरल हो रही हैं। जिसमें फ्रेंचाइसी लेने वाले दुकानदार एमबीए चायवाला के खिलाफ शिकायत करते नजर आ रहे हैं।

वहीं अपनी सफाई देने के लिए एक वीडियो कंपनी के मालिक ने भी शेयर की है जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उनके खिलाफ झूठ बोला जा रहा है। कई असामाजिक तत्व लोगों को उनके खिलाफ भड़का रहे हैं। उन्होंने सभी का साथ दिया है लेकिन फिर भी उनके खिलाफ झूठी बाते कही जा रही हैं। उन्होंने कहा हमें बदनाम करने की साजिश की जा रही हैं।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News