सिवनी नगर पालिका में कांग्रेस तो मंदसौर नगर पालिका में भाजपा ने किया कब्जा, जानें और जगह का हाल

लगभग डेढ़ साल के अंतराल के बाद अब नए अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुने गए।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय (MP News) में पार्षदों की घोषणा के बाद अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए मतदान हो रहा है जिसमें लगभग डेढ़ साल के अंतराल के बाद अब नए अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुने गए।

सिवनी नगर पालिका
नगर पालिका सिवनी में 24 वार्डों में से 13 में कांग्रेस का कब्जा था। बहुमत में होने के कारण कांग्रेस का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था। आखिर कांग्रेस के शफीक खान 13 वोटों से जीते। अन्य 10 वार्डों में भाजपा के पार्षद जीते थे। इसके बाद भाजपा के लोग अध्यक्ष के लिए पूरी जुगत लगा रहे थे। 1 निर्दलीय प्रत्याशी ने भी अध्यक्ष बनाने अपना योगदान दिया। केवलारी में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। 15 में से 9 पार्षद जीते थे। जिसके बाद सुनीता देवीसिंह बघेल अध्यक्ष चुनी गई।

मंदसौर नगर पालिका
मंदसौर नगर पालिका में कुल 40 में से 29 पार्षद भाजपा, 8 कांग्रेस व तीन निर्दलीय जीतकर आए हैं। भाजपा के पास दो तिहाई बहुमत होने से अध्यक्ष भी उन्हीं का बनना तय माना जा रहा था। आखिर भाजपा की प्रत्याशी रमादेवी बंशीलाल गुर्जर को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस की पिंकी कमलेश सोनी को 28 मतों से हराया। सुवासरा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। 15 में से 9 पार्षद जीते थे। जिसके बाद सविता डा. बालाराम परिहार अध्यक्ष चुनी गई। वहीं उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा की सीमा सुनील मादलिया ने जीत दर्ज की।

सागर नगर पालिका
सागर नगर पालिका और नगर परिषदों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए घमासान मचा हुआ था। बुधवार को सागर की देवरी नगर पालिका, सुरखी, बांदरी और शाहगढ़ नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुए। देवरी नगर पालिका में भाजपा की नेहा अलकेश जैन ने 1 वोट से जीत हासिल की। वहीं सुरखी नगर परिषद में निर्विरोध अध्यक्ष सीता ओमकार सिंह परिहार उमरारी बनीं और निर्विरोध उपाध्यक्ष बहादुर सिंह लोधी चतुर्भटा बने यह दोनों भाजपा समर्थक हैं।

भिंड नगर पालिका
भिंड नगर पालिका में कुल 39 वार्ड है जिनमें बीजेपी के पास 15 पार्षद जीते थे। वहीं कांग्रेस के 12 पार्षद चुनकर नगर पालिका पहुंचे थे। चार पार्षद बीएसपी के जीतकर गए थे। शेष निर्दलीय पार्षद थे। भाजपा के पास बहुमत में 5 पार्षद कम थे। आखिर भाजपा की वर्षा बाल्मिकी को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस की सुनीता कौशिक को हराया। वहीं गोरमी नगर परिषद में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की पुष्पा महेश्वरी जाटव ने जीत दर्ज की। इसके साथ ही मो नगर परिषद में अध्यक्ष पद पर भाजपा की बंदना सज्जन सिंह यादव ने विजयी प्राप्त की।