MP News : हेमंत कटारे ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र, कर्मचारियों को केंद्र के समान लंबित 4% DA देने की मांग

उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर माँग की है कि वे लंबित 4 फीसदी डीए के आदेश जारी करें जिससे कि प्रदेश के कर्मचारियों की दीपावली भी हर्ष और रौनक भरी हो।

Dearness allowance HIKE 2024

MP Employees DA Hike : तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के बाद अब कांग्रेस विधायक और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने आज बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को डीए वृद्धि के संबंध में पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सीएम से राज्य कर्मचारियों पेंशनधारियों को केंद्र के समान लंबित 4% महंगाई भत्ता देने की मांग की है।

कटारे का कहना है कि केंद्र सरकार से स्वीकृत 4% महंगाई भत्ते का लाभ अन्य राज्य जैसे राजस्थान और उत्तरप्रदेश, पहले ही अपने कर्मचारियों को दे चुके हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के कर्मचारी और पेंशनभोगी इस लाभ से अभी भी वंचित हैं, जिससे उनके परिवारों पर आर्थिक दबाव बढ़ रहा है।दीपावली का पर्व नजदीक है, जो सभी प्रदेशवासियों के लिए एक विशेष अवसर होता है, ऐसे में कर्मचारियों को उनका हक दिलाना जरूरी है, ताकि वे भी इस त्योहार को खुशी और उत्साह के साथ मना सकें

कर्मचारियों के DA को लेकर हेमंत कटारे का CM को पत्र

हेमंत कटारे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी पोस्ट करते हुए लिखा है कि कुछ ही दिनों में दीपावली का त्यौहार आने वाला है लेकिन मध्यप्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों में इसको लेकर निराशा का भाव फैला हुआ है। मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के 4% महंगाई भत्ते का लाभ नहीं मिल रहा है, उनकी माँग है कि उन्हें इस भत्ते का लाभ दिया जाए।इसको लेकर मैंने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर माँग की है कि वे आदेश जारी करें जिससे कि कर्मचारियों की दीपावली भी हर्ष और रौनक भरी हो।

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ की मांग-जनवरी 2024 से DA जारी करें सरकार

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने भी राज्य की मोहन यादव सरकार से दिवाली से पहले डीए और बकाया भुगतान करने की मांग की है।संघ का कहना है कि केन्द्र की तुलना में राज्य के 12 लाख कर्मचारी 4% DA/DR से पीछे हैं, वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 50% तो राज्यकर्मियों को 46% डीए का लाभ मिल रहा है । राज्य में 7.50 लाख कार्यरत एवं 4.50 लाख सेवानिवृत्त कर्मचारियों को जनवरी 2024 से DA/DR न मिलने से कर्मचारियों को हर महीने लगभग ₹620 से₹5640 तक का नुकसान हो रहा है, हमारी मांग है कि सीएम कर्मचारियों को 10 महीने से बकाया 4% महंगाई भत्ता/महंगाई राहत जनवरी 2024 से प्रदान करने के आदेश शीघ्र जारी करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News