नर्सेस के समर्थन में कांग्रेस विधायक, साथ जाकर मंत्री से कराएंगे मुलाकात

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 12 मई से आंदोलन कर रहीं नर्सेस 30 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Nurses Indefinite Strike ) पर हैं जिसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है। खास बात ये है कि लगातार चरणबद्ध आंदोलन और अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के बाद भी सरकार का एक भी नुमाइंदा नर्सेस की हड़ताल समाप्त करवाने के लिए दृढ इच्छुक नहीं दिखा।  लेकिन अब कांग्रेस नर्सेस का साथ देने के लिए आगे आई हैं।  ग्वालियर में कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Congress MLA Praveen Pathak)  ने हड़ताली नर्सेस से जाकर मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिया वे आपकी लड़ाई में उनके साथ हैं। 6 जुलाई को आप लोगों के साथ मंत्री जी से मिलने वे जायेंगे  और वहां आपकी बात मजबूती से रखेंगे।

मध्यप्रदेश नर्सेस एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश की करीब 25 हजार नर्सेस 30 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। सरकार ने उनकी अभी तक कोई मांग नहीं मानी है और ना ही कोई ठोस आश्वासन सरकार की तरफ से मिला है  हालाँकि सरकार नर्सेस से हड़ताल समाप्त करने का आग्रह जरूर कर रही हैं।  उधर हड़ताली नर्सेस का कहना है कि अभी तक साकार का कोई भी नुमाइंदा हमसे मिलने नहीं आया जिससे पता चलता है कि सरकार को हमारी कितनी चिंता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....