कांग्रेस विधायक ने निकाली विशाल चुनरी यात्रा, 24 KM पैदल चलकर दिया हिंदुत्व रक्षा का नारा

बैतूल में कांग्रेस विधायक निलय डागा ने कार्तिक पूर्णिमा पर हिंदुत्व की रक्षा, किसान और क्षेत्र की जनता की खुशहाली के लिए चुनरी यात्रा निकाली। वे बैतूल से ताप्ती तक 24 किमी पैदल यात्रा कर 115 मीटर लंबी चुनरी ताप्ती नदी पर चढ़ाएंगे।

बैतूल, वाजिद खान। मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul district) में कांग्रेस विधायक निलय डागा (Congress MLA Nilay Daga) और आम जन हिंदुत्व के रंग में डूबे नजर आए। दरअसल कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर उन्होंने हिंदुत्व की रक्षा, किसानों और सर्वहारा वर्ग की खुशहाली के लिए 115 मीटर लंबी पांचवी विशाल चुनरी पदयात्रा यात्रा (Chunari Yatra) निकाली। बैतूल से ताप्ती घाट तक 24 किलोमीटर की इस पदयात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

ये भी देखें- स्वच्छता में इंदौर फिर बना नंबर-1, लगातार पांचवी बार मारी बाजी, इसबर मिलेंगे 3 पुरस्कार

कांग्रेस विधायक ने निकाली विशाल चुनरी यात्रा, 24 KM पैदल चलकर दिया हिंदुत्व रक्षा का नारा

इस दौरान सिर पर पीली टोपी हाथ में पीला झंडा लेकर कांग्रेसी विधायक निलय डागा अपनी पत्नी दीपाली डागा के साथ बैतूल के शिव मंदिर से पूजा अर्चना कर सुबह विशाल चुनरी पदयात्रा यात्रा की शुरू की और यात्रा शहर के विभिन्न क्षेत्रों से घूमते हुए ताप्ती घाट खेड़ी के लिए रवाना हुई। इस चुनरी यात्रा का जगह-जगह फूलों की बारिश और आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। बता दें, पिछले साल सांकेतिक यात्रा निकाली गई थी, वहीं इस साल कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद इस चुनरी यात्रा में भारी जनसैलाब उमड़ता दिखाई दिया। श्रद्धालुओं में भी काफी उत्साह देखा गया। इस यात्रा में महिलाओं की संख्या अधिक रही। चुनरी यात्रा का आम लोगों के अलावा सभी धर्म समुदाय के लोगों ने भी स्वागत किया।

कांग्रेस विधायक ने निकाली विशाल चुनरी यात्रा, 24 KM पैदल चलकर दिया हिंदुत्व रक्षा का नारा

कांग्रेस विधायक निलय डागा जिस तरह से हिंदुत्व की रक्षा को लेकर चुनरी यात्रा निकाल रहे हैं और हिंदुत्व की विचारधारा में आगे बढ़ रहे हैं उससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हर साल चुनरी यात्रा निकालने के साथ ही विधायक निलय डागा ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के लिए भी सहयोग निधि का अभियान भी चलाया था।