राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस ने शुरु किया धन संग्रह अभियान, लोगों से की ये अपील

पीसी शर्मा ने संगठनों द्वारा दी जा रही रसीदों के विरोध करते हुए लोगों से पैसे सीधे राम मंदिर ट्रस्ट के अकाउंट में डालने की अपील की है।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) को लेकर प्रदेश में लगातार सियासत गरमाई हुई है। राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह (Donation) करने के लिए रैली निकाली गई थी। उज्जैन (Ujjain) और इंदौर (Indore) में इस धन संग्रह रैली के दौरान पत्थरबाजी (Stone pleating) की घटना सामने आई थी जिस पर सख्त रवैया अपनाते हुए प्रशासन और शासन ने पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (Strict Action) की थी। साथ ही प्रदेश सरकार ने पत्थरबाजों के खिलाफ कानून बनाने की भी बात कही थी।

वही अब कांग्रेस (Congress) भी राम मंदिर के मुद्दे को उठाते हुए अपना सिक्का चमकाने की कोशिश कर रही हैं। कांग्रेस द्वारा प्रदेश में बीजेपी समर्थक हिंदूवादी संगठन और आरएसएस से पहले राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह किया जा रहा है और प्रदेश की राजधानी भोपाल से इसकी शुरुआत की गई।

मध्यप्रदेश के पूर्व जनसंपर्क मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा (Former Madhya Pradesh Public Relations Minister and Congress leader PC Sharma) द्वारा एक ट्वीट किया गया था, जिसमें उन्होंने राम मंदिर धन संग्रह के बारे में जानकारी देते हुए लिखा था कि राजीव गाँधी जी का सपना हो रहा साकार, प्रभु श्री राम जी का मंदिर ले रहा आकार॥ मंदिर निर्माण में हाथ बढ़ाएं, आओ प्रभु श्री राम का घर सजाएं श्री राम मंदिर निर्माण धन संग्रह का कार्यक्रम आज मंगलवार प्रातः11बजे न्यू मार्केट हनुमान मंदिर से प्रारम्भ किया जाएगा…..

 

वही अपने अगले ट्वीट में पीसी शर्मा ने लिखा कि इच्छानुसार श्री राम मंदिर निर्माण में आप भी सहयोग करें। आप सभी सादर आमंत्रित है……

 

पीसी शर्मा (PC Sharma) ने हिंदू संगठन (hindu Sangathan) और अन्य संगठनों के द्वारा इकट्ठी की जा रही धनराशि को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। पीसी शर्मा ने संगठनों द्वारा दी जा रही रसीदों के खिलाफ बोलते हुए लोगों से पैसे सीधे राम मंदिर ट्रस्ट अकाउंट में डालने की अपील की है। पीसी शर्मा का कहना है कि प्रदेश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने मंदिर का गेट खुलवाया था और सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के बाद प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बंगले पर हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया गया था।

वही राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) के लिए धनराशि इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट से की गई, जहां मंदिर निर्माण के लिए व्यापारियों से मदद करने की अपील की गई। कांग्रेस पार्टी ने व्यापारियों से राम मंदिर ट्रस्ट में दान देने की अपील की है। साथ ही पार्टी द्वारा पंपलेट भी बांटे गए हैं। लोगों को हिदायत देते हुए कांग्रेस ने कहा कि किसी अन्य संस्था या व्यक्ति को दान देने से बेहतर राम मंदिर ट्रस्ट के बैंक खातों में सीधे धनराशि जमा कराई जाए। वहीं कांग्रेस द्वारा बांटे गए पंपलेट के जरिए लोगों को बताया गया कि राम मंदिर निर्माण का काम राजीव गांधी के समय में ही शुरू हो गया था।

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि इकट्ठा करने का अभियान आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद द्वारा मकर संक्रांति से चलाया जाएगा। संगठन के लोग धन संग्रह प्रदेशवासियों के घर जा जाकर करेंगे। यह अभियान 20 फरवरी तक चलेगा। विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस से पहले कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए धन संग्रह अभियान ने बीजेपी को चुनौती तो जरूर दी है।