कांग्रेस ने प्रभात झा के आरोपों को बताया झूठा, कहा- चीन का एजेंट बनने का काम तो शिवराज ने किया

भोपाल। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा द्वारा पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को चीन का एजेंट कहे जाने पर कांग्रेस तिलमिला गई है। कांग्रेस ने झा के आरोपों को गलत बताते हुए पलटवार किया है। कांग्रेस का कहना है कि चीन का एजेंट बनने का काम तो शिवराज सिंह चौहा ने किया है, जिन्होंने पूर्व में सीएम रहते कई बार चीन का दौरा किया और चीनी कंपनियों को उद्योग स्थापित करने के नाम पर विशेष रियायतें देकर जमीन उपलब्ध कराई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने पलटवार करते हुए कहा है कि प्रभात झा कई साल पहले कमलनाथ के केन्द्रीय मंत्री रहते चीन के एजेंट के रूप में काम करने की बात कह रहे हैं। लेकिन उन्हें पूर्ववर्ती सरकार के दौरान प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह सितंबर 2011, जून 2016 की यात्रा याद नहीं हैं। जिसमें वो प्रदेश में निवेश को लेकर व योजनाओं में सहायता को लेकर किस प्रकार से चीन जाकर गुहार लगाते थे। इसके साथ ही सलूजा ने झा को पीएम मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते चार बार चीन की यात्रा और प्रधानमंत्री बनने के बाद पांच बार चीन की यात्रा की भी याद दिलाई।

सलूजा ने प्रभात झा पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी मानसिक स्थिति हम समझ सकते हैं, पार्टी ने उनकी बजाय उनके कट्टर विरोधीज्योतिरदित्य सिंधिया को जब से राज्यसभा भेजा है, तब से वे बेचैन है और उसी बौखलाहट में इस तरह के उल जुलुल बयान दे रहे हैं। सलूजा ने कहा कि 10 बार के सांसद रहे कमलनाथ पर आरोप लगाने से पहले प्रभात झा एक बार पार्षद का या सरपंच का चुनाव लडक़र जीत लें, फिर कमलनाथ जैसे बड़े कद के नेता पर इस तरह के आरोप उन्हें लगाना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रभात झा ने अपने एक बयान में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कमलनाथ पर निशाना साधा था। उन्होंने कमलनाथ पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा उन्हेें चीन का एजेंट बताया था और कहा था कि कांग्रेस ने चीनी भक्ति के आगे घुटने टेक दिए है।