Cricket क्रेज़! इंडिया टीम की जीत की प्रार्थना के लिये भगवान की शरण में पहुंचे क्रिकेट फैंस

जिले के हेल्पिंड हेंड के युवा सदस्यों ने आज भार-पाकिस्तान के बीच होने जा रहे मुकाबले को लेकर भारतीय टीम की जीत की भगवान से प्रार्थना की। इसी के साथ बड़ी स्क्रीन पर लाइव मैच का प्रबंधन भी किया गया है।

बालाघाट, सुनील कोरे। भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच क्रिकेट मैच हो और भारत में क्रिकेट फैंस (cricket fans) में जुनून न हो, ऐसा हो नहीं सकता। देश में अन्य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट का जुनून सिर पर चढ़कर बोलता है और जब भारत-पाकिस्तान का मैच हो तो यह जोश हद से ज्यादा बढ़ जाता है। जिसके लिए क्रिकेट फैंस भारत की जीत के लिए हर यत्न-प्रयत्न करते हैं, कोई यज्ञ करता है तो कोई प्रार्थना। इसी कड़ी में आज होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर बालाघाट शहर के क्रिकेट फैंस ने भारतीय टीम की जीत के लिए नगर के काली पुतली चौक स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर भारत टीम की जीत के लिए प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें- IND vs Pak : T20 वर्लड कप का सबसे रोमांचक मुकाबला आज, 5 साल बाद भारत-पाकिस्तान आमने-सामने

जिले में क्रिकेट फैंस में आज 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले भारत और पाक के बीच मैच को लेकर खासा उत्साह और जुनून है और भारतीय टीम की जीत के लिए वह भगवान की शरण में है। इस दौरान हेल्पिंड हेंड के अध्यक्ष करण वैद्य के साथ अन्य युवाओं ने भगवान हनुमान से क्रिकेट मैच में भारतीय टीम की जीत की मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद मांगा।

इसबार टी-20 वर्ल्ड कप में 2 साल 4 महिने के लंबे अंतराल के बाद आज 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीम अपना मैच खेलेगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है। दोनों ही टीमों पर मैच के दौरान सबसे ज्यादा दबाव अपने देश के दर्शकों का होता है, जिसे वह मैच खेलते हुए देखती है। हालांकि हमेशा ही भारतीय टीम पाकिस्तान पर हावी रही है। खास बात यह रही है कि टी-20 और वनडे मैच में पाकिस्तान पर सबसे ज्यादा 8 बार जीत दर्ज की है और भारतीय क्रिकेट फैंस और दर्शक चाहते है कि दो सालों से ज्यादा समय के बाद टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच होने वाला मैच भी भारत ही जीते और एक बड़े अंतर से जीत दर्ज कर जता दें कि भारतीय टीम किसी से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में MP का जलवा, ‘मौका-मौका’ एड से है खास रिश्ता

हालांकि क्रिकेट के जानकार भी बताते है कि भारतीय टीम मजबूत है और उसे पछाड़ने के लिए पाक टीम को अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। चूंकि भारतीय टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी विश्वस्तरीय टीम की तरह है, जिसे पछाड़ने हर किसी के बस की बात नहीं है फिर भी फैंस भारतीय टीम की जीत के लिए किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते और अपनी ओर से भारतीय टीम के लिए जीत के लिए हरसंभव प्रयासरत है। इसी वजह से बालाघाट जिले में भी क्रिकेट फैंस ने भारतीय टीम की जीत के लिए भगवान से प्रार्थना की।

इस दौरान क्षेत्र के युवा विशाल मंगलानी ने कहा कि हमारा विश्वास है कि भगवान भारतीय टीम को पाक टीम पर बड़ी जीत का आशीर्वाद प्रदान करेंगे। युवा अक्षय कांकरिया ने बताया कि हमें पूरा विश्वास है कि इस मैच में भारतीय टीम ही मैच जीतेगी लेकिन हर अच्छे कार्य के लिए भगवान की पूजा जरूरी होती है, इसलिए हम सभी आज भगवान से भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना करने आये है। उन्होंने बताया कि आज शाम 7.30 बजे से प्रारंभ होने वाले भारत-पाक के मैच का लाईव प्रसारण बड़ी स्क्रीन पर चॉकलेट स्टोरी के सामने किया जा रहा है, जहां फैंस बड़ी स्क्रीन पर लाईव मैच देखने पहुंच सकते है। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा क्रिकेट फैंस ने चक दे इंडिया की तर्ज पर भारत टीम के इंडिया-इंडिया के जयघोष किया।