नकली कीटनाशक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच, कृषि विभाग का छापा

जबलपुर, संदीप कुमार।  जबलपुर की कृषि उपज मंडी विजय नगर में स्थित एक एग्रो दुकान में क्राइम ब्रांच ने कृषि विभाग के साथ मिलकर छापा मार कार्यवाही करते हुए लाखों रुपये का माल बरामद किया है। बताया जा रहा है कि लंबे समय से पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कृषि मंडी में स्थित चौधरी क्रॉप केयर में नकली कीटनाशक दवा बेची जा रही है।

करीब 19 लाख रु का माल किया जब्त 

क्राइम ब्रांच डीएसपी सुशील चौहान ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि कृषि उपज मंडी में स्थित चौधरी क्रॉप केयर शॉप में नकली कोरोजिन कीटनाशक दवा बेची जा रही है। आज क्राइम ब्रांच ने विजय नगर थाना पुलिस और कृषि विभाग के साथ छापा मारा जहाँ 19 पेटी में भरी कोरोजिन कीटनाशक दवा मिली। बरामद की गई दवा की कीमत करीब 19 लाख रुपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें – MBBS काउंसलिंग में OBC आरक्षण का मामला, HC ने राज्य सरकार को किया नोटिस जारी

सेम्पल लेकर भेजा गया जाँच के लिए

क्राइम ब्रांच के साथ मौके पर कृषि विभाग का अमला भी मौजूद था लिहाजा मौके पर मिली कोरोजिन कीटनाशक दवा की पेटियों को जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है। जाँच रिपोर्ट में अगर पाया जाता है कि ये कीटनाशक दवा नकली है तो कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दुकान संचालक पर कार्यवाही की जाएगी। हो सकता है कि दुकान को सील भी किया जाये, फिलहाल क्राइम ब्रांच टीम की इस कार्यवाही से अन्य दुकान संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

नकली कीटनाशक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच, कृषि विभाग का छापा