Rescue : भेड़ाघाट-पंचवटी में मगरमच्छ से दहशत पर विराम, धूप सेंकने आया और फंस गया पिंजरे में

जबलपुर के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट के पंचवटी में पिछले दिनों से पर्यटकों के बीच दशहत बने मगरमच्छ को आखिरकार पकड़ लिया गया है। इसे वन विभाग ने रेस्क्यू किया है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) के भेड़ाघाट-पंचवटी (Bhedaghat-panchavati) से लगे एक कुंड में बीते कई दिनों से वन विभाग और मगरमच्छ (crocodile) के बीच चल रहे आँख मिचौली के खेल में विराम लग गया है। दरअसल कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह वन विभाग (forest department) ने आखिरकार मगरमच्छ को पिंजरे में कैद (crocodile trapped) कर लिया है।

ये भी देखें- Indore News : घर के बाहर खड़ी ऑटो में नकाबपोश ने लगाई आग, वीडियो वायरल

बताया जा रहा है कि आज सुबह नाविकों ने देखा कि वन विभाग ने पंचवटी में जो पिंजरा लगाया था उसमें मगरमच्छ कैद हो गया। यह जानकारी वन विभाग की रेस्क्यू टीम को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया।  मगरमच्छ को पंचवटी से रेस्क्यू किए जाने को लेकर वन विभाग द्वारा की जा रही कवायद पर वन्य प्राणी प्रेमी सवाल खड़े कर रहे थे। वन्य प्राणी संरक्षको का कहना था कि मगरमच्छ तो अपने प्राकृतिक निवास में है तो फिर वन विभाग उसका रेस्क्यू कर कहा ले जाएगा। वन्य प्राणी प्रेमियों का कहना है देश में अनेक ऐसी नदियां हैं जिसमें मगरमच्छ रहते हैं और वे पर्यटक स्थल भी हैं। गौरतलब है कि जबलपुर के कई स्थानों में इन दिनों मगरमच्छ देखे जा रहे हैं जिसको पकड़ने का लगातार वन विभाग का अमला प्रयास भी कर रहा है।