Indore: छाता लेकर रावण दहन देखने पहुंची भीड़, भारी बारिश में भी कम नहीं हुआ लोगों का उत्साह

इंदौर (Indore) में दशहरे (Dussehra) की धूम सबसे ज्यादा देखने को मिली। दरअसल, बीते दिन विजयदशमी (Vijayadashami) के खास अवसर पर दशहरा मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) में दशहरे (Dussehra) की धूम सबसे ज्यादा देखने को मिली। दरअसल, बीते दिन विजयदशमी (Vijayadashami) के खास अवसर पर दशहरा मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें लाखों की संख्या में लोग रावण दहन देखने के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि सबसे पहले शमी पूजन किया गया। उसके बाद रावण दहन किया गया। इस दौरान रावण दहन के मुख्य समारोह में लाखों लोगों का जन सैलाब उमड़ा।

बारिश होने के बावजूद भी भारी संख्या में लोग रावण दहन देखने के लिए दशहरा मैदान सहित कई जगहों पर पहुंचे। बारिश में लोग छाता लेकर रावण दहन देखने के लिए पहुंचे। बुराई पर अच्छाई की जीत के त्यौहार पर पुलिस अधिकारीयों के साथ कई लोगों ने अपने शास्त्रों की पूजा भी की। साथ ही कई जगहों पर स्वयंसेवक संघ ने यात्रा बी निकाली। आपको बता दे, इंदौर में कई स्थानों पर रावण दहन का आयोजन किया गया।

Must Read : MP News : मेला देखने गई युवती और महिला पर एसिड स्प्रे, पुलिस की गिरफ्त में 6 संदिग्ध

ऐसे में कई जगहों पर वाटरप्रूफ रावण भी बनाए गए। क्योंकि कल के दिन इंद्रदेव ने भी खूब वर्षा की। उसके बाद भी रावण दहन का कार्यक्रम अच्छे से किया गया। कहीं-कहीं तो रावण के हाथ में अग्नि चक्र तक नजर आए। इतना ही नहीं रावण दहन के दिन आतिशबाजी, भजन संध्या, रंगारंग प्रस्तुति और श्रीराम की शोभायात्रा भी निकाली गई। ये देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ी।

वहीं दशहरा मैदान में सबसे ज्यादा जनसैलाब देखने को मिला। क्योंकि दशहरा मैदान काफी बड़ा है और दशहरा मैदान में काफी बड़ा रावण बनाया जाता है। जिसको देखने के लिए हर साल काफी बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं। इतना ही नहीं देश का मैदान पर मेले का आयोजन भी किया जाता है। हालांकि बीते 2 साल से कम हमारी की वजह से नहीं हो पाया और ना ही लोक रावण दहन देखने जा पाए। लेकिन इस साल काफी ज्यादा मात्रा में लोगों ने रावण दहन देखा।