Cyber Fraud: एसडीएम की Facebook पर फेक ID बनाकर मांगे पैसे, साइबर सेल जांच में जुटी

बैतूल में पदस्थ एसडीएम (SDM) सीएल चनाप की फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर एक फ्रॉड ठगी के शिकार में है। फ्रॉड ने एसडीएम के 10-15 परिजनों को मेसेज कर पैसे की मांग की है जिसकी शिकायत एसडीएम ने साइबर सेल में की है।

बैतूल, वाजिद खान। साइबर फ्रॉड (Cyber fraud) करने वाले शातिर ठग अब आम लोगों की बात तो दूर प्रशासनिक अधिकारियों तक को नहीं बख्श रहे हैं। दरअसल बैतूल में पदस्थ एसडीएम (SDM) सीएल चनाप जो कि फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके ड्राइवर टिंकू और 10-15 परिचितों ने उन्हें सूचना दी कि उनके नाम से किसी ने फर्जी फेसबुक आईडी (Fake Facebook ID) बना ली है और मैसेंजर (Facebook messenger) पर मैसेज करके पैसे की मांग कर रहा है। इस मामले को लेकर सीएल चनाप ने सूचना देने वाले लोगों से फर्जी फेसबुक आईडी की स्क्रीन शॉट लिये। फ्रॉड करने वाले ने फर्जी फेसबुक आईडी पर एसडीएम सीएल चनाप की फोटो प्रोफाइल पर लगाई हुई थी जिससे देख कर कोई भी उनकी फेसबुक आईडी समझ रहा था।

ये भी देखें- सिंधिया का दावा- “2023 में प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ही होंगे बड़ा चेहरा”

फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले ने एसडीएम सीएल चनाप के ड्राइवर पिंकू चढोकार को भी मैसेज भेजकर बीस हजार रुपये मांगे थे जब टिंकू को लगा की सर ने दूसरी आईडी क्यों बनाई तो उसने तत्काल एसडीएम को इस बात की सूचना दी और बताया कि उनके नाम से कोई पैसे मांग रहा है। इस मामले में ड्राइवर टिंकू के अलावा लगभग 15 लोगों को मैसेज भेजे गए।

Cyber Fraud: एसडीएम की Facebook पर फेक ID बनाकर मांगे पैसे, साइबर सेल जांच में जुटी

एसडीएम सीएल चनाप ने अपनी ओरिजिनल फेसबुक आईडी पर पोस्ट डाल कर बताया कि किसी ने उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई है और मैसेंजर पर मैसेज भेज कर पैसे मांग रहा है कोई भी इसके झांसे में ना आए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी है। साइबर सेल इसकी जांच कर रहा है हालांकि पुलिस ने उनकी फर्जी फेसबुक आईडी बंद करवा दी है। बता दें यह पहला मामला नहीं है इसके पहले भी एसडीएम सीएल चनाप की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई थी।