पीड़ित किसान से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, उचित मुआवजा दिलाने का किया वादा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी चीनोर के भदेश्वर गांव में पीड़ित किसानों के बीच पहुंचे एवं उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। Dabra news प्रदेश में गर्मी का प्रकोप शुरू हो चुका है, और राज्य के लगभग समस्त जिलों में गेहूं की फसल पक चुकी है एवं कटने के इंतजार में है। ऐसे में सूखी खड़ी फसल में अगर छोटी सी भी चिंगारी पहुंचती है तो पूरी फसल में आग लगने की संभावना बढ़ जाती है। गर्मी के दिनों में खड़ी फसल में आग लगने की खबरें फिलहाल जोरों पर है। अब तक प्रदेश के कई जिलों से खड़ी फसल में आग लगने की खबर आ रही है। पीड़ित किसान प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jabalpur News : सहारा पैरा बैंकिंग कंपनी के खिलाफ हितग्राही और निवेशक हो रहे एकत्रित

खबर है कि दो दिन पूर्व ही भदेश्वर गांव में 1500 बीघा की फसल जलकर खाक हो चुकी थी। जिसके बाद पीड़ित किसान प्रशासन से मदद की गुहार भी लगा रहे हैं। स्थिति का जायजा लेने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी चीनोर के भदेश्वर गांव में पीड़ित किसानों के बीच पहुंचे एवं उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया। जानकारी के लिए आपको बतादें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Morena News : थाना परिसर में खड़े कंटेनर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

इससे पहले यहां पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर भी पीड़ित किसान के यहां पर पहुंच चुके हैं एवं पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा देने का आश्वासन भी दिया है। सवाल यह है कि आखिर कब तक ऐसे ही खड़ी फसलों में आगजनी का सिलसिला चलते रहेगा।