Dabra News : शहर जाम से जनता परेशान, गैर जिम्मेदार प्रशासन, ना कोई इंतजाम

डबरा नगर में आए दिन आने-जाने वाली ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से लग रहे ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हैं। नगरवासियों ने इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

डबरा, डेस्क रिपोर्ट। डबरा (Dabra) नगर एक बार फिर जाम की जद में आ चुका है। पिछले 15 दिनों से यह सिलसिला बदस्तूर जारी है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी व्यवस्था बनाने में नाकाम साबित होते दिख रहे हैं। आज गुरुवार को भी क्षेत्र में जाम की स्थिति बनती नजर आई। ग्वालियर रोड हो या दतिया रोड, सिंधिया चौराहा हो या फिर सुभाष गंज, यहां मंडी की ओर जाने वाले हर रास्ते पर सैकड़ों वाहनों का जमावड़ा लगा हुआ है, जिससे जाम के कारण लोगों को बाजार से निकलकर अपने गंतव्य तक पहुंचने में मुश्किल हो रही है।

ये भी देखें- जब पान पराग की जगह लाठी डंडों से हुआ बारात का स्वागत, देखिये वीडियो

आपको बता दें कि डबरा कृषि उपज मंडी में धान की आवक हो या गेहूं की, प्रत्येक सीजन पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रॉली और लोडिंग वाहन प्रतिदिन डबरा आते-जाते रहते हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी इस स्थिति से भलीभांति परिचित हैं, लेकिन सिर्फ बैठकें करने के बाद वे अव्यवस्थाओं पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। हालांकि जाम की स्थिति की जानकारी नागरिकों द्वारा कल रात ही प्रशासन को दे दी गई थी, इसके बावजूद किसी भी तरीके का ध्यान नहीं दिया गया। इस बात से ट्रैफिक प्रशासन की साफ तौर पर अकर्मण्यता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

इस मामले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठकें भी हुई जिसमें ट्रैफिक डायवर्ट करने के नियम बनाए गये थे जिसमें तय किया गया था कि कोई भी वाहन शहर से होकर प्रवेश नहीं करेगा। उसके लिए शुगर मिल बाईपास और चीनोर रोड पर ट्रैफिक रूट किया जाएगा। लेकिन गुरुवार को बाजार की स्थिति देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अधिकारियों द्वारा बनाए गये किसी भी नियम को लागू नहीं किया जा सका, लिहाजा आज भी क्षेत्र में ट्रैफिक की स्थिति बनती नजर आई जिससे साफ ज़ाहिर हो रहा है कि प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह असफल हो चुके हैं।