डबरा : वेतन न मिलने से नाराज सफाईकर्मी, नगर पालिका में दिया धरना

दिवाली (Diwali) का त्योहार आने वाला है। ऐसे में डबरा (Dabra) सफाई कर्मचारियों (Sweepers) को त्योहार पर वेतन नहीं मिलने की वजह से उनकी नाराजगी साफ देखने को मिल रही है।

nagarpalika dabra

डबरा, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (Diwali) का त्योहार आने वाला है। ऐसे में डबरा (Dabra) सफाई कर्मचारियों (Sweepers) को त्योहार पर वेतन नहीं मिलने की वजह से उनकी नाराजगी साफ देखने को मिल रही है। दरअसल डबरा शहर में सफाई की व्यवस्था सफाईकर्मियों द्वारा हड़ताल पर बैठने की वजह से भंग हो गई है। दिवाली का त्योहार काफी करीब है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों को पिछले महीने का वेतन अभी तक नहीं दिया गया है। जबकि हर बार उनका वेतन 1 तारीख से 7 तारीख के बीच दे दिया जाता है। लेकिन इस बार उन्हें अभी तक वेतन नहीं मिला है, जिसकी वजह से सभी सफाई कर्मचारियों ने डबरा नगर पालिका में धरना दिया है।

जब सफाईकर्मियों से पूछा गया कि वह किस बात का विरोध कर रहे है तो विजय उचादिया ने बताया कि हम लोगों को आज दिनांक तक वेतन नहीं मिला है। जबकि 1 तारीख से 7 तारीख के बीच हमारा वेतन आ जाता है। इस बार तो दिवाली का त्योहार भी है। ऐसे में हमें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, बीते दिन ही करवा चौथ का त्योहार गया है। ऐसे में हम अपनी पत्नियों को साड़ी तक नहीं दिला पाए, क्योंकि अभी तक हमारा वेतन नहीं आया है। हम त्योहार कैसे मनाएंगे।

ये भी पढ़ें : Indore IT Raid : इनकम टैक्स-ED के निशाने पर कई बिल्डर्स, टीनू संघवी सहित कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई, जांच जारी

उन्होंने आगे कहा कि वेतन नहीं मिलने की वजह से सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जरुरत की चीजें तक हम नहीं ला पा रहे हैं। अगर सभी कर्मचारियों को दिवाली से पहले जल्द वेतन नहीं मिला तो सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे। फिर दिवाली के त्योहार पर शहर भर में कचरा ही देखने को मिलेगा। क्योंकि अभी सभी लोग अपने घरों की सफाई कर रहे है, इस वजह से सभी के घरों से कचरा भी ज्यादा निकल रहा है। अगर हम हड़ताल पर बैठ जाएंगे तो शहर की हालत त्योहार में खराब हो जाएगी।

इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारियों को सफाई के प्रमुख साधन कचरा उठाने के लिए गाड़ियां और जरूरत के सामान मुहैया ना होने की वजह से उन्हें काफी ज्यादा परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसे में जब कर्मचारियों की मांगों को लेकर एमपी ब्रेकिंग न्यूज ने उपाध्यक्ष सत्येंद्र दुबे से बात की तब उनका कहना था कि नगर पालिका द्वारा कर्मचारियों से बात कर ली गई है और हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि निश्चित तौर पर 18 तारीख तक उनका वेतन उन्हें मिल जाएगा।