भितरवार के कौशल झा ने रोशन किया देश का नाम, वर्ल्ड जूनियर वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

भितरवार के कौशल झा ने वर्ल्ड जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

डबरा, अरुण रजक। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले कई टूर्नामेंट में इन दिनों भारत के अलग-अलग कोने में रहने वाली खेल प्रतिभाएं अपना परचम लहराते दिखाई दे रही हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर के भितरवार के रहने वाले कौशल झा ने वर्ल्ड जूनियर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले कौशल को यह मुकाम हासिल करने के लिए कई सारी परेशानियों से गुजरना पड़ा।लेकिन अपने माता-पिता और गुरु की मदद के जरिए वह इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं। अपनी सफलता का श्रेय वो इन्हीं लोगों को देते हैं।

Must Read- भोपाल: बेटे को बचाने के लिए सियार से भिड़े माता-पिता, सर्चिंग में जुटा वन विभाग

देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कौशल झा ने कहा कि अपने कोच की मदद और ट्रेनिंग की वजह से मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं। मेरे गोल्ड मेडल जीतने के बाद परिवार और दोस्तों में जो उत्साह है, वह देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है।

कौशल का कहना है कि वह आगे भी मेहनत करते हुए इसी तरह भारत के लिए मेडल जीतते रहेंगे। अपने साथियों और देश के युवाओं को भी उन्होंने यह संदेश दिया कि पढ़ाई के साथ खेलकूद की गतिविधियों में भी शामिल हो। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर खेलकर देश का नाम रोशन करें।