CMO की करवाचौथ को लेकर टिप्पणी, पुलिस से कार्रवाई की मांग, गृह मंत्री से भी शिकायत

गृह मंत्री के नाम लिखी शिकायत ग्वालियर के एसपी (Gwalior SP) सहित पुलिस अधिकारियों को भी सौंपी गई है।

cmo

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। ग्वालियर जिले के ऑतरी नगर पंचायत के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी द्वारा फेसबुक पर करवा चौथ को लेकर की गई टिप्पणी विवाद का विषय बन गई है। हिंदू संगठनों ने इसे लेकर सीएमओ (CMO) के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra)  से शिकायत भी की है।

यह भी पढ़े.. MP Corona Update: कोरोना का बड़ा विस्फोट, आज 27 नए पॉजिटिव, इन जिलों में बढ़े केस

ग्वालियर जिले (Gwalior District) की ऑतरी नगर पंचायत के सीएमओ शरीब खान (CMO) ने करवा चौथ पर एक फेसबुक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि “विदेशी महिलाएं चांद पर जाकर रिसर्च कर रही हैं और भारत की महिलाएं चांद को देखकर अपने पति को रिचार्ज कर रही हैं।” इस पोस्ट को देखकर हिंदू संगठन उत्तेजित हो गए हैं। विश्व हिंदू परिषद मध्य भारत प्रांत के प्रांत सह प्रचार प्रमुख और जिला अध्यक्ष दीपक भार्गव ने गृहमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है और सीएमओ के खिलाफ साइबर क्राइम की धाराओं के अंतर्गत आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

यह भी पढ़े.. कैसे गिरफ्तार हुआ कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल का बेटा, सुनिए महिला अधिकारी की जुबानी

भार्गव ने लिखा है कि इस तरह के कृत्यों से समाज में वैमनस्यता फैलती है और एक दूसरे के प्रति धर्म के आदर का भाव खत्म होता है। इसके साथ ही सीएमओ को पद से निलंबित (Suspended) करने की मांग की है और यदि ऐसा नहीं किया जाता तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। गृह मंत्री के नाम लिखी शिकायत ग्वालियर के एसपी (Gwalior SP) सहित पुलिस अधिकारियों को भी सौंपी गई है। आम जनता में सीएमओ के इस पोस्ट को लेकर काफी रोष है और लोग सीएमओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

CMO की करवाचौथ को लेकर टिप्पणी, पुलिस से कार्रवाई की मांग, गृह मंत्री से भी शिकायत