Dabra News : ग्वालियर सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित पर लगा ताला, उपभोक्ताओं ने लगाई न्याय की गुहार

Dabra Fraud Case News : डबरा शहर में बैंकिग कारोबार करने वाली “ग्वालियर सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित डबरा” के कार्यालय पर अचानक ताला लगा होने से बैंक में अपनी बचत पूंजी जमा करने वाले खाताधारकों एंव विभिन्न योजनाओं में अपनी बचत राशि जमा करने वाले निवेशक परेशान है। वही साख सहकारी संस्था के संचालक एंव प्रबंधक एक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष लापता है। जिससे साख सहकारी समिति में अपनी बचत जमा करने वाले निवेशक अपनी अमानत की सुरक्षा को लेकर चितिंत है, कई निवेशकों एंव खाताधारकों ने एसडीएम को लिखित शिकायत कर जमा पूंजी दिलाए जाने की मांग की है।

यह है मामला

बता दें कि शहर एंव ग्रामीण अंचल में कई साख सहकारी संस्थाएं संचालित है, जो नियम विरूद्ध बैंकिग कारोबार कर रही है, ज्यादा ब्याज के लालच में आकर लोग अपनी पूँजी इन साख सहकारी समितियों में जमा करा देते हैं और मोटी रकम जमा होते ही ऐसी साख संस्थाएं ताला बंद कर गायब हो जाती हैं। ऐसा ही मामला ग्वालियर सिटीजन साख सहकारी संस्था मर्यादित डबरा ग्वालियर में देखने को मिला जिसमें अचानक 21 जनवरी को ताला लग गया। अब निवेशक, उपभोक्ता एंव संस्था के अभिकर्ता सभी समिति कार्यालय के चक्कर तो लगा रहे हैं। वही संस्था के बैंक प्रबंधक का मोबाइल भी बंद आ रहा हैं, जिससे निवेशकों अपनी जमा पूंजी डूबती नजर आ रही है। शाखा सहकारी समिति के कार्यालय पर ताला लगा होने से आधा दर्जन से अधिक लोग मंगलवार को जनसुनवाई में एसडीएम के पास शिकायत लेकर पहुंचे और उन्हें आवेदन देकर संस्था के खिलाफ उचित कार्रवाई करते हुए समिति में जमा पूंजी दिलाए जाने की मांग की है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”