Dabra News : नगर के दो छात्रों का नीट में हुआ चयन

कड़ी मेहनत से मिली सफलता

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। नीट (neet) का रिजल्ट (Result) आज आ गया है जिसमें डबरा के दो होनहार छात्रों ने सफलता हासिल की है छात्रों की सफलता पर उनके उनके घरों पर बधाई देने बालों का तांता लगा हुआ है।

प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती ऐसा ही कुछ कर दिखाया है किसान परिवार में पले बढ़े पुट्टी निवासी मुकेश ग़ुबरेले के इकलौते पुत्र अभिषेक ने।अभिषेक ने नीट क्वालीफाई कर एमबीबीएस में सिलेक्शन प्राप्त किया है,उसने 720 में से 596 अंक प्राप्त किए ।अभिषेक ने बताया कि वह 8 घंटे पढ़ाई करता था और उसके परिवार का उसे भरपूर सहयोग मिला जिसके चलते उसने सफलता हासिल कर ली फिलहाल अभिषेक के घर खुशी का माहौल है।

Dabra News : नगर के दो छात्रों का नीट में हुआ चयन

अभिषेक के पिता मुकेश ग़ुबरेले का कहना है कि अभिषेक के सिलेक्शन की उम्मीद तो थी पर इतने नंबर आएंगे यह अनुमान नहीं था उसने यह सफलता अपनी कड़ी मेहनत के दम पर हासिल की है।तो नगर के समाजसेवी एवं चिकित्सक डॉक्टर संजय गुप्ता एवं शिक्षिका एकता गुप्ता के पुत्र मानव गुप्ता ने भी 720 में से 601 अंक लाकर नीट में सिलेक्शन प्राप्त किया है।मानव का कहना है कि उसने यह सफलता कड़ी मेहनत लगभग 10 घंटे की प्रतिदिन की पढ़ाई में हासिल की है मानव ने कंपटीशन की तैयारी करने वाले छात्रों से सिर्फ यही कहा है कि पूरी मेहनत के साथ कठिन परिश्रम किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है और यही उसकी सफलता का सूत्र भी है।

दोनों छात्रों के नीट में सफल होने पर उनके घर पर खुशी का माहौल है तो नगर के लिए भी हर्ष की बात है क्योंकि जब छोटे शहरों से छात्र किसी बड़ी परीक्षा में पास होते हैं तो वह अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा बन जाते हैं।