डबरा: माता की भक्ति में डूबा पूरा नगर, निकाली गई 301 मीटर की चुनरी यात्रा, देखें वीडियो

पहली बार नगर में ऐसी यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाएं लाल चुनरी लिए और लाल साड़ियों में बड़ी तादात में महिलायें शामिल हुई।

डबरा, अरुण रजक। मंगलवार को डबरा (Dabra) शहर में चुनरी यात्रा निकाली गई। जिसमें काफी बड़ी संख्या में महिलाएं सम्मिलित हुई। यात्रा का आयोजन का समाजिक सहयोग के द्वारा किया गया। शाम 5:00 बजे यात्रा की शुरुआत नगर के तहसील मंदिर से शुरू। पूरी यात्रा का नजारा देखने लायक रहा। सुरक्षा व्यवस्था का काफी खास ख्याल रखा गया। मानो एक जगह पूरा नगर थम गया हो।

इस दौरान 1 हजार से ज्यादा महिलाएं हाथों में चुन्नी लेकर यात्रा में शामिल हुई। बैंड बाजा की धुन और पुष्प वर्षा ने पूरी यात्रा का माहौल काफी ज्यादा धर्ममय में लग रहा था। महिलायें जय माता दी के नारे लगाते हुए यात्रा में चल रही थी। कई स्थानों पर फूलों की वर्षा भी की गई। यात्रा नगरपालिका से शुरू होते हुए सुभाष गंज जवाहरगंज और सन्यास आश्रम तक पहुंची। यहाँ पहुँच कर मां दुर्गा पर चुन्नी चढ़ाई गई और पूजा अर्चना के बाद आरती भी की गई।

यह भी पढ़े…यहां पढ़िए 4 अक्टूबर की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर

मिली जानकारी के मुताबिक पहली बार नगर में ऐसी यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाएं लाल चुनरी लिए और लाल साड़ियों में बड़ी तादात में महिलायें शामिल हुई। इस दौरान सुरक्षा के भी सभी इंतजाम काफी अच्छे से किए गए थे। यात्रा में शामिल हुई भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था भी काफी भी ज्यादा बढ़ा दी थी और अतिरिक्त बल को भी बुलाया गया था। ट्रैफिक को पूरी तरीके से सड़क के ट्रैफिक पर पूरी तरीके से रोक लगाया गया था।