डबरा में झमाझम बारिश, तालाब बन गईं कई इलाकों की सड़कें, बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल

नगर पालिका प्रशासन नगर वासियों के प्रति कितना सजग है क्योंकि डबरा नगर पालिका में शहर के विकास कार्य तो दूर की बात है मरम्मत कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं।

dabra news

Dabra News : डबरा शहर में हो रही मानसून की तेज बारिश से लोगो को गर्मी व उमस से राहत मिली है। वही शहर के कई इलाकों में पानी भर जाने से आमजन को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा है। आज लगभग आधा घंटे झमाझम हुई बारिश में नगरपालिका के विकास कार्यों की जो पोल खुली है वह शायद पिछले कई वर्षों में देखने को नहीं मिली होगी।नगर पालिका क्षेत्र के ओवर ब्रिज के पास सड़क पर तालाब सा बन गया। पानी का निकास नहीं होने के चलते रोडों पर भर घुटने-घुटने तक पानी भर गया गया। जैसे मानो रोड़ों पर तालाब बने हुए हो।

तालाब बन गईं कई इलाकों की सड़कें

वहीं डबरा की बुजुर्ग रोड, ठाकुर बाबा रोड, पुराना गाड़ी अड्डा रोड सहित कई रोडों की हालत यह है कि यहां पर पैदल चलना लोगों को दूभर हो रहा है। क्योंकि यहां इतने बड़े-बड़े गड्ढे हैं जिनमे बारिश का पानी भर जाता है जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी होतीं हैं पर जनता की समस्या से किसी को कोई लेना-देना नहीं है यहां पर डबरा नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही और अव्यवस्थाएं साफ तौर पर चीख-चीख कर यह बयां कर रहीं हैं कि डबरा नगर पालिका प्रशासन नगर वासियों के प्रति कितना सजग है क्योंकि डबरा नगर पालिका में शहर के विकास कार्य तो दूर की बात है मरम्मत कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं।

dabra news

आपको बता दें कि बरसात अब पूरी तरह शुरू हो गई है और डबरा शहर में नालियों की साफ सफाई अब तक नहीं कराई गई इतना ही नहीं शहर की सड़कों के हालात इस कदर बने हुए हैं कि सड़कों पर पैदल चलने में भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है शहर में सड़कों के लिए मरम्मत कार्य तक नहीं किए गए जिस और ना तो जनप्रतिनिधियों ने अब तक कोई ध्यान नही दिया है और ना ही नगर पालिका प्रशासन। जिसके परिणाम स्वरुप बरसात में अब जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

वार्ड क्रमांक 19 के पार्षद कपिल सिंह चौहान से संवाददाता ने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हाल ही में हुई पीआईसी की मीटिंग में सिर्फ शहर के नाले और नालियों की सफाई कार्यों को मंजूरी मिली है जो कि 50 लाख की लागत से की जाएगी।

लेकिन अब सोचने वाली बात यह है कि बरसात अपने चरम पर है और ऐसे में कब तक नगर पालिका प्रशासन इस कार्य को पूरा कर पाएगा। क्या तब तक शहर वासी इसी तरह परेशानियों का सामना करते रहेंगे।

डबरा से अरुण रजक की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News