नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन, दबंग खुलेआम धमकी भरे वीडियो कर रहे वायरल, प्रशासन मौन

Illegal mining of sand in Dabra : सरकार के प्रतिबंध और सख्ती के बावजूद रेत का अवैध उत्खनन और काला कारोबार जारी है, आपराधिक रिकॉर्ड वाले दबंग बेख़ौफ़ नदियों का सीना चीरकर रेत निकाल रहे हैं।  डबरा में भी ये काला कारोबार जारी है, ग्रामीण परेशान हैं, वे प्रशासन से लेकर पुलिस तक कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं है। हालात अब ये हो गए हैं कि दबंग धमकी भरे वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं। इतना सब होने के बाद भी प्रशासन चुप है जिसके चलते उसपर भी सवाल उठ रहे हैं।

जनपद सदस्य के बेटे ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन  

ग्वालियर जिले के डबरा क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है, पिछोर थाना क्षेत्र के गजापुर घाट में दबंग खुलेआम अवैध खदान चला रहे हैं लेकिन प्रशासन आँखें बंद किये बैठा है। ग्रामीण परेशान हैं, वर्तमान जनपद सदस्य के बेटे प्रीतम सिंह ने आज अपने कुछ साथियों के साथ डबरा एसडीएम को अवैध खनन के खिलाफ एक शिकायती आवेदन दिया है और कार्यवाही की मांग की है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....