आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 31 लाख की कच्ची शराब एवं सामग्री जब्त

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। आबकारी विभाग ग्वालियर द्वारा अवैद्य कच्ची शराब के डेरे पर कार्रवाई लगातार जारी है। आज दूसरे दिन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है जिसमें करहिया थाना क्षेत्र के ग्राम दूबहा दुवही में कंजरों के डेरे पर आबकारी बल और एसएएफ, पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दबिश देकर अंजाम दिया गया।

इस कार्रवाई में लगभग 60000 किलो गु़डलहान जब्त कर मौके पर ही नष्ट किया गया। साथ ही 300 लीटर हाथ भट्टी, कच्ची शराब साथ ही बड़ी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई। जब्त और नष्ट सामग्री की कुल अनुमानित कीमत 31 लाख आंकी गई है। क़ीमत के हिसाब से यह आबकारी विभाग की अनुविभाग में अब कक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले भी कल ग्राम चक मियापुर में कंजरो के डेरों पर आबकारी विभाग की टीम ने करीब 15 लाख की कच्ची शराब पकड़ी थी। विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। खास बात ये है कि कंजरों द्वारा जमीन के नीचे गड्डे खोदकर होद बनाई जाती है और जमीन में ड्रम गाड़ दिए जाते है जिन्हे जेसीबी की मदद से नष्ट किया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।