मप्र उपचुनाव : डबरा में रोचक हुआ मुकाबला, समधन को चुनौती देंगे समधि

डबरा, यशवंत श्रीवास्तव। एमपी विधानसभा (MP Assembly) की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-elections) में ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा सीट (Dabra Assembly Seat) कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद रोचक स्थिति में पहुंच गई है। बीजेपी की ओर से यहां पर सिंधिया समर्थक और विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुई वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi) मैदान में है तो वहीं कांग्रेस ने इस बार अपना दाव बीजेपी के सक्रिय सदस्य रह चुके और कुछ समय पूर्व कांग्रेस में शामिल हुए सुरेश राजे पर लगाया है। इमरती और सुरेश राजे आपस में रिश्तेदार हैं और इनके बीच समधी-समधन का रिश्ता है ।

इमरती के पिछले विधानसभा चुनाव में सुरेश राजे (Suresh Raje) ने उनका जमकर प्रचार किया था लेकिन राजनीति है और राजनीति में कुछ भी संभव है। इस बार परिस्थितियां बदली हुई है और इमरती ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। सुरेश राजे पहले भी नगर पालिका और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। लेकिन उन्हें अब जीत का अभी तक इंतजार है। राजे के पक्ष में इमरती के कई ऐसे समर्थक हैं जो पार्टी बदलने के बाद इमरती के साथ नहीं गए बल्कि कांग्रेस के साथ ही उनकी आस्था रही ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)