पुलिस को खुलेआम चुनौती, अवैध हथियार लहराते वीडियो वायरल

वीडियो में युवक उसी पिस्टल से एक बार हवाई फायर भी करता है और उसका साथी उसका वीडियो बनाता है। जो अब मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Viral Video mp news

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। मध्यप्रदेश (MP) में आए दिन आपराधिक घटनाएं (Criminal Incidents) लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब ऐसा लग रहा है जैसे लोगों के जहन में पुलिस का कोई खौफ ही नहीं रह गया है, और यही वजह है कि अवैध हथियारों ( Illegal Weapons) का कारोबार भी बड़े पैमाने पर फल फूल रहा है। जिसके कारण आए दिन कहीं अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा जाता है, तो कहीं जन्मदिन का जश्न मनाते हुए हवाई फायरिंग की जाती है। एक ऐसा ही मामला डबरा (Dabra) से सामने आया है जहां एक व्यक्ति के जन्मदिन पर पिस्टल (Pistol) से केक काटा गया और बाद में उसके द्वारा हवाई फायरिंग भी की गई, जिसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral) हो रहा है।

यह भी पढ़ें…Sahara : सुब्रतो राय के खिलाफ एक और FIR, 29 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार दो वीडियो वायरल हुए है, जो पिछोर थाना क्षेत्र के बताए जा रहे है। पहला वीडियो 28 सेकंड का है। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि चार से पांच युवक रोड पर एक व्यक्ति का जन्मदिन बना रहे हैं। जहां कार पर केक रखकर उसे पिस्टल से काटा जा रहा है और सभी जोर-जोर से चिल्ला कर वीडियो बना रहे हैं। तो वहीं दूसरे वीडियो 15 सेकंड का है, जिसमें युवक उसी पिस्टल से एक बार हवाई फायर भी करता है और उसका साथी उसका वीडियो बनाता है। जो अब मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

पुलिस हो रही नाकाम
आपको बता दें कि इस समय डबरा अनुभाग में अपराध चरम सीमा पर है। चाहे वह चोरी हो लूट हो या फिर अवैध हथियारों का कारोबार, अब बात वाहन चोरी कि की जाए तो ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा जब अनुभाग के थानों में वाहन चोरी ना हो रही हो पुलिस अभी तक किसी भी गैंग तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस के सारे मुखबिर कहे या खुफिया तंत्र इन लोगों के आगे नाकाम होते दिख रहे हैं।

कोई भी स्थाई एसडीओपी नहीं
वहीं बात डबरा शहर की कि जाए तो पिछले कुछ महीनों में चैन स्नैचिंग (Chain Snatching) की वारदातें भी नगर में देखने को मिली पर अभी तक सारे मामले अनसुलझे बने हुए हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि डबरा जैसी जगह पर पिछले फरवरी माह से कोई भी स्थाई एसडीओपी नहीं है, डबरा एसडीओपी का प्रभार विवेक शर्मा को सौंपा गया है, जिन पर ग्वालियर में अजाक की भी जिम्मेदारी है। यह भी एक कारण है कि डबरा में अपराध पर अंकुश नहीं लग पा रहा है, पुलिस कप्तान अमित सांघी को यदि डबरा अनुभाग में अपराध रोकने हैं तो डबरा क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस बल और स्थाई एसडीओपी की नियुक्ति करनी होगी नहीं तो अपराधों का यह ग्राफ लगातार बढ़ता रहेगा। बहरहाल, देखना होगा कि इस तरह की वारदातों पर कब तक अंकुश लगेगा।

यह भी पढ़ें… मृत गायों को कचरे की गाड़ी में ले जाने से गुस्साए गौ भक्त, नगरपालिका के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग