सहारा इंडिया एजेंट ने छोड़ा सुसाइड नोट- आत्महत्या करने पर ही सहारा करती है भुगतान

डबरा, डेस्क रिपोर्ट। डबरा में एक हृदय विदारक घटना में सालों से सहारा इंडिया के लिए काम करने वाले एक एजेंट भूपेंद्र जैन ने 5 फरवरी को ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। प्रारंभिक तौर पर यह सामने आया था कि वह धार्मिक स्थान के दर्शन करने गए थे जहां दुर्घटनावश उनकी मौत हो गई। लेकिन अब एक नया खुलासा हुआ है जो भूपेंद्र जैन के पास मिले सुसाइड नोट से सामने आया है। इस सुसाइड नोट में भूपेंद्र जैन ने अपनी मौत के लिए सिर्फ और सिर्फ सहारा इंडिया कंपनी को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले में जांच की बात कर रही है।

भूपेंद्र जैन द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में लिखा है कि सहारा इंडिया के कारण आए दिन उनको निवेशक परेशान करते हैं जिनकी गाढ़ी कमाई उन्होने भूपेन्द्र जैन के माध्यम से सहारा मे निवेश करायी थी। लेकिन अब उसका कंपनी भुगतान नही कर रही है। निवेशक भुगतान के लिए दबाव डालते हैं और कंपनी है कि कोर्ट के निर्णय के बाद भी भुगतान नहीं कर रही। भूपेंद्र जैन अपने पीछे पत्नी और एक बेटा व बेटी छोड़ गए हैं। भूपेंद्र जैन ने इस पत्र में अपने सभी परिजनों को संबोधित किया है और बताया है कि किस तरह से सहारा कंपनी उनको भुगतान नहीं कर रही है और भुगतान के लिए लंबा चौड़ा कमीशन भी मांग रही है। भूपेंद्र जैन का यह भी कहना था कि यदि सहारा समय पर पेमेंट कर देती उनके ऊपर कोई कर्जा नहीं होता। आत्महत्या की जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ सहारा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।