डबरा/सलिल श्रीवास्तव

कांग्रेस में रहते जो श्रीमंत थे,अब वही सिंधिया (scindia) बीजेपी (bjp) में जाते ही डैमेजर, विस्फोटक और बिना औकात वाले हो गए हैं। ये बात खुद पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव (lakhan singh yadav) ने पत्रकारों से बात करते हुए कही। उन्होने कहा कि बीजेपी में जाते ही सिंधिया की औकात ये हो गई है कि अब वो दो कौड़ी के कार्यकर्ताओं को फोन लगा रहे हैं, सिंधिया की हैसियत तभी थी जब वो कांग्रेस (congress) में थे।

डबरा (dabra) विधानसभा में उपचुनाव (by election) होने हैं और कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेता कार्यकर्ताओं के साथ बैठक व अन्य कार्यक्रम करने में लगे हैं। इसी दौरान डबरा पहुंचे पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। जिस ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम से ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति चलती थी आज लाखन सिंह उसी नेता को उनकी हैसियत याद दिला रहे हैं।

पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव ने सिंधिया को डैमेजर (damager) और विस्फोटक की संज्ञा दे दी। उन्होने कहा कि अब सिंधिया की वजह से भाजपा (bjp) में विस्फोट होंगे। लाखन सिंह यहीं नहीं रूके, बल्कि कठोर भाषा में ये तक कह डाला कि अब सिंधिया की बीजेपी में कोई औकात नहीं बची है, यही कारण है कि वह दो कौड़ी के कार्यकर्ताओं को फोन लगा रहे हैं। इसके आगे उन्होंने यह भी कह दिया कि सिंधिया की हैसियत कांग्रेस (congress) में थी, कांग्रेस के कारण थी। तब चंबल संभाग के सारे टिकिट वह बांटते थे। भाजपा में उन्हें अपनी हैसियत का अंदाजा तब होगा जब वह डबरा में पार्षद को टिकट भी नहीं दिलवा पाएंगे। जिस कार्यक्रम में लाखन सिंह आए थे वहा पूर्व मंत्री विजय लक्ष्मी साधो,ग्वालियर ग्रामीण के अध्यक्ष अशोक सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष रंगनाथ तिवारी, घनश्याम भार्गव सहित अनेक कांग्रेसी नेता मौजूद थे