दमोह जिला अस्पताल से शुरू हुई मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई, मचा हड़कंप

इस मामले पर तहसीलदार बबीता राठौर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है, और इसी तारतम्य में जिला अस्पताल परिसर में पहुंचकर कार्रवाई की गई है।

दमोह, आशीष कुमार जैन। दमोह (Damoh) जिले में एक साथ एक दर्जन से ज्यादा कोरोना के मरीजों (corona patients) के आने के बाद जिला प्रशासन दमोह जिले के लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए अलर्ट मोड पर है। यही कारण है कि जिला प्रशासन के द्वारा जहां गाइडलाइन जारी की गई है। साथ ही कलेक्टर द्वारा दमोह में सख्त हिदायत देते हुए सभी को कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन करने कहा गया है। तो वहीं बीते कुछ दिनों से लोगों के द्वारा बरती जा रही मास्क लगाने के प्रति लापरवाही को एक बार फिर प्रशासन ने एक्शन मोड पर लिया है।

यह भी पढ़ें…Jabalpur : तिलवारा पुल से कूदा युवक, पुलिस तलाश में जुटी, आत्महत्या की जताई जा रही आशंका

जिला प्रशासन द्वारा अब सख्ती के साथ एक बार फिर चालानी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पूर्व में जिला अस्पताल परिसर में आने वाले कर्मियों सहित मरीजों एवं परिजनों द्वारा मास्क नहीं लगाए जाने के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे हालात में जिला प्रशासन द्वारा सबसे पहले जिला अस्पताल से ही मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई शुरू की गई है, जिला अस्पताल (Damoh District Hospital) से शुरू की गई इस कार्रवाई को बहुत ही शानदार शुरुआत कहा जा सकता है क्योंकि सभी जानते हैं कि अस्पताल आने वाले लोगों को कर्मचारियों को और मरीज और परिजनों को मास्क लगाना ही चाहिए, लेकिन लापरवाही की हद के चलते लोग इतना बड़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा आने के बाद भी नहीं जागरूक हो रहे जिस कारण से जिला प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

इस मामले पर तहसीलदार बबीता राठौर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा लगातार मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है, और इसी तारतम्य में जिला अस्पताल परिसर में पहुंचकर कार्रवाई की गई है। लोगों को हिदायत दी गई है। मास्क लगाने की अपील भी की गई है। जिससे दमोह में कोरोना के मरीजों में विराम लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें…Tokyo Olympic 2020 : सेमीफायनल में अर्जेंटीना से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, अब कांस्य के लिए होगा मुकाबला