BSP-MLA-rambai-statement-after-beating-mandi-worker

दमोह। उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती की तरह ही मध्य प्रदेश में भी बसपा विधायक के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं| मंडी में गाली गलौज और फिर थाने में पुलिस के सामने कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी देने वाली पथरिया विधायक रामबाई का कहना है कि गाली भी देंगे, मारेंगे भी, मुझे किसी का डर है क्या? जनता के साथ गलत होगा तो कुछ भी करने को तैयार हूं।  विधायक रामबाई का एक वीडियो वायरल हुआ था इसमें वह  कृषि उपज मंडी बटियागढ़ में निरीक्षण के दौरान किसानों से वसूली की शिकायत पर दो कर्मचारियों को मंडी में ही जमकर फटकार लगाती नजर आ रही थी। उन्होंने इनके साथ गाली गलौज भी की थी।  जिसके बाद थाने में जाकर हंगामा किया| इस मामले में सोमवार को वह मीडिया के सामने आई और फिर तीखे तेवर दिखाए।

उन्होंने कहा कि गाली भी देंगे और मारेंगे भी। मुझे किसी का डर है क्या। आप देख रहे हैं कि मंडी में किसान का माल एक सर्वेयर पास करके जा रहा है उनका माल, और कुछ समय पहले ही एक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है। वहीं किसानों के माल फेल कर रहा है और पैसे मांग रहा है। ये दलालों के द्वारा सर्वेयर पास करके गए और यही दलाल कैसे किसानों का माल फेल कर रहे हैं। किसानों के भरे भराए बारदाने को बाहर कुंडलवा रहे। चंद लोग मंडी में घुसे हैं हम उन्हें क्यों नहीं मारेंगे। जब उनसे पूछा गया कि जिसे उन्होंने मारा है वह कौन था उन्होंने कहा कि वह एक चपरासी है और एक कर्मचारी था जिसका अभी लेटर नहीं आया और वह इन्ही हरकतों के कारण सस्पेंड हो गया है। वह ऐसे कैसे किसानों के साथ जाकर उनका माल कुंडलवा रहा है। क्या अफसरों को इसकी जानकारी नहीं कि एक सस्पेंड कर्मचारी किसानों के साथ ऐसा कर रहा है। 

दरअसल, लंबे समय से मंडियों में दलालों के सक्रिय होने की खबरें आती रही हैं। दलाल अफसरों की मिली भगत से किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं देते और इस वजह से किसान परेशान होते हैं।  जब नवागत विधायक कृषि मंडी का निरीक्षण करने पहुंची तो वहां भी कुछ ऐसा ही मंजर था। विधायक रामबाई ने किसानों से वसूली की शिकायत पर दो कर्मचारियों को मंडी में ही जमकर फटकार लगाई और गाली गलौच करते हुए उन्हें किसानों के साथ थाने तक ले आईं। दोनों कर्मचारियों को पुलिस को सौंपते हुए विधायक ने कार्रवाई की मांग की और पुलिस के सामने ही कर्मचारियों को जमकर फटकार लगते हुए धमकी भी दी कि सुधर जाओ वरना ट्रांसफर करा देंगे।