प्रहलाद पटेल

दमोह, आशीष कुमार जैन। आज महाराणा प्रताप की जंयती पर प्रहलाद पटेल (भारत सरकार के केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री) जो दमोह (damoh) से सांसद भी हैं, दमोह के कलेक्ट्रेट के सामने स्थित महाराणा प्रताप (maharana pratap) प्रतिमा स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसी के साथ उन्होंने अपने साथियों के साथ महाराणा प्रताप के बलिदान को याद किया।

यह भी पढ़ें… लग्जरी लाइफस्टाइल की चाह ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, honey trap मामले में पूर्व ‘मिसेज इंडिया राजस्थान’ गिरफ्तार

उन्होंने महाराणा प्रताप को महान योद्धा बताया और कहा कि वीर महाराणा प्रताप हमेशा भारत माता के लिए लड़ते रहे, उन्होंने केवल भारत माता की रक्षा और शान को बरकरार रखने के लिए कार्य किया। प्रहलाद सिंह पटेल महाराणा प्रताप के साथ महाराणा छत्रसाल को भी याद करते नजर आए।

यह भी पढ़ें… MP Weather : मप्र के मानसून सक्रिय, 30 से अधिक जिलों में बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट

इस दौरान जब उनसे कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के बारे में सवाल पूछा गया तो वे सवाल को टालते दिखाई दिए। उन्होंने दिग्विजय सिंह के लिए बस इतना कह दिया कहा कि दिग्विजय सिंह को महाराणा प्रताप की जीवनी पढ़नी चाहिए। यह उनके लिए भी शुभ होगा और देश के लिए भी।

बाइट – प्रहलाद सिंह पटेल केंद्रीय मंत्री