12 घंटे से अनशन पर बैठे कोचिंग संचालक, कर रहे ये मांग

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले के कोचिंग संचालकों के द्वारा जिला मुख्यालय पर एक अनूठा विरोध प्रदर्शन किया गया। ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन के तहत अनशन किया गया और इसमें मांग रखी गई कि शासन के द्वारा तत्काल ही विद्यार्थियों के लिए बेरोजगारों के लिए नौकरियां निकाली जाए, जिससे उनको बेरोजगारी से निजात मिल सके। इसके साथ ही कोचिंग की शुरुआत करने के लिए भी यह अनशन जारी रहा।

दरअसल, दमोह जिला मुख्यालय पर आयोजित किए गए इस अनशन के दौरान जिलेभर के समस्त कोचिंग संचालक शामिल हुए। इन लोगों ने एक कोचिंग सेंटर में ऑनलाइन अनशन का आयोजन किया। लगातार 12 घंटे से भी ज्यादा चलने वाला यह ऑनलाइन अनशन पूरे देश में अनूठा ही कहा जाएगा, क्योंकि इस तरह का अनशन कोचिंग संचालकों द्वारा अभी तक नहीं किया गया है।

इन कोचिंग संचालकों की मांग है कि शासन के द्वारा शासकीय नौकरीयां नहीं निकाली जा रही है, साथ ही बेरोजगारों के लिए नौकरियां निकाले जाने के दौरान भी उनको नियुक्ति दिए जाने तक भी समय काल बहुत ज्यादा लिया जाता है। ऐसे में वे लोग बेरोजगार हो जाते हैं। इन लोगों की यही मांग है कि जहां शासन द्वारा सभी तरह की छूट देकर संस्थान खोल दिए गए हैं, वहीं कोचिंग संस्थान अभी भी बंद रखे गए हैं, जिससे उनको भी आर्थिक नुकसान हो रहा है और बेरोजगार भी परेशान है। कोचिंग संचालकों की मांग है कि शासन उनकी मांगों पर ध्यान दें, जिससे उनको और बेरोजगारों को लाभ मिल सके उनका जीवन यापन हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here