दमोह : कंप्रेशन मशीन फटने से दुकान संचाक की मौत, इलाके में हड़कंप

दमोह के कोतवाली थाना आने वाले वाले किल्लाई नाका क्षेत्र में एक कंप्रेशन मशीन फटने का मामला सामने आया है, हादसे में दुकान संचाक की मौत हो गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और जांच में जुट गई है।

Accident

दमोह,गणेश अग्रवाल। दमोह कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाले किल्लाई नाका क्षेत्र में स्थित एक दुकान पर कंप्रेशन मशीन फट जाने से दुकान मालिक की दर्दनाक मौत हो जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। दुकान खोले जाने के बाद जैसे ही मशीन में प्रेशर बनाने के लिए उसे चालू किया, कुछ देर बाद कंप्रेसर फट गया, जिससे उसकी चपेट में आने से व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं जिला अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दमोह कोतवाली थाना अंतर्गत चार पहिया एवं दोपहिया वाहनों की साफ-सफाई सहित अन्य कार्य करने के लिए संचालित की जाने वाली दुकान के संचालक धर्मेंद्र राठौर के द्वारा हर दिन की तरह आज भी दुकान पहुंच कर जब काम किया जा रहा था, इसी दौरान उनकी दुकान में रखा कंप्रेसर अचानक धमाके के साथ फट गया।

 

कंप्रेशन मशीन के फट जाने से पास में ही मौजूद धर्मेंद्र राठौर इसकी चपेट में आ गए, जिससे गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें तत्काल ही जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां पर जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया है। मशीन किस कारणों से फटी यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन प्रथम दृष्टया मशीन में प्रेशर ज्यादा होने के कारण यह हादसा होना बताया जा रहा है, वही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

वाहन सुधारक दुकानों के संचालकों द्वारा कंप्रेशन मशीनों का संचालन बड़ी ही बारीकी से किया जाता है। लेकिन कंप्रेसर के फटने के मामले यदा-कदा ही सामने आते हैं। लेकिन दमोह में हुए इस हादसे के बाद जहां इलाके में हड़कंप है, वही इस तरह का काम करने वाले लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और जांच के बाद ही घटना के कारणों का पूरी तरह से खुलासा हो सकेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here