Damoh: ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 11 लोगों के लौटाए 20 लाख

दमोह जिले से करीब 20 लाख रुपयों का अलग-अलग लोगों के साथ फ्रॉड होना सामने आया था। जिसमें बुधवार को सभी के पैसे पुलिस के द्वारा लौटाए गए हैं।

दमोह, आशीष कुमार जैन। देश में लगातार ही ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं बीते कुछ दिनों में दमोह (Damoh) में ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई थी। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दमोह जिले से करीब 20 लाख रुपयों का अलग-अलग लोगों के साथ फ्रॉड होना सामने आया था। जिसमें बुधवार को सभी के पैसे पुलिस के द्वारा लौटाए गए हैं।

यह भी पढ़ें…Damoh: अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, इस वजह से साले ने ही जीजा को उतारा था मौत के घाट

दमोह पुलिस को मिली शिकायतों के बाद पुलिस के द्वारा करीब 11 लोगों के 20 लाख रूपए उनके खातों में वापस कराए जाने का बड़ा कार्य किया गया है। पुलिस ने अलग-अलग व्यक्तियों के अलग-अलग 69 बैंक खातों पर होड़ लगवा कर यह सफलता हासिल की है। साइबर सेल की मदद से इस फ्रॉड को रोककर पुलिस ने लोगों की जमा पूंजी वापस करवाई है। पुलिस अधीक्षक डीआर तेनिवार ने बताया कि लोग ऑनलाइन फ्रॉड से बचें। किसी भी व्यक्ति के द्वारा दिए जाने वाले ऑनलाइन प्रलोभन से बचने के साथ ही वह किसी भी तरह का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन ना करें। यदि इस तरह की परेशानी में फर्स्ट करके लोगों के पैसे निकल भी जाते हैं तो 24 घंटे के अंदर पुलिस को सूचना जरूर दें। जिससे ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों पर कार्रवाई की जा सके। पुलिस के द्वारा जिन लोगों के पैसों को वापस कराया गया है उनमें से सभी लोगों के द्वारा समय पर पुलिस को शिकायत की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने 11 लोगों के करीब 20 लाख रूपए खातों के माध्यम से वापस कराए हैं। ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों में दमोह जिले की साइबर टीम के अथक प्रयासों के बाद यह सफलता पुलिस को हासिल हुई है।

यह भी पढ़ें…Balaghat: शौक ने बनाया चोर, 5 मोटरसाइकिल के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार