दमोह : धान खरीदी केंद्रों में किसानों से वसूला जा रहा रिश्वत का धन

दमोह जिले के धान खरीदी केंद्रों में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहा है।

दमोह, आशीष कुमार जैन। दमोह जिले की जबेरा विधानसभा अंतर्गत आने वाले सर्रा धान खरीदी केंद्र का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में यहां पर खरीदी कर रहे शासन के कर्मचारी किसानों से प्रत्येक धान की बोरी के ₹100 की मांग कर रहे हैं, और उनसे वसूली भी कर रहे हैं। यह वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़े…मंत्री के काफिले का वाहन पलटा, तीन लोग हुए घायल

मामले के मुताबिक दमोह विधानसभा क्षेत्र के तेंदूखेड़ा विकासखंड अंतर्गत आने वाले जागृति महिला स्व सहायता समूह के द्वारा सर्रा में धान खरीदी की जा रही है। यहां पर खरीदी कर रहे प्रकाश पटेल के द्वारा किसान से हर बोरी पर ₹100 की वसूली की जा रही है। वीडियो बनाने वाला किसान गुलाब जैन है। जिसके द्वारा पैसों की बात किए जाने के दौरान यह वीडियो बनाया गया है, तथा उसे वायरल किया गया है। वही वायरल वीडियो में पैसों की मांग कर रहा प्रकाश पटेल एक अन्य किसान से पैसे भी ले रहा है। धान खरीदी केंद्रों में किसानों से वसूली किए जाने का यह वीडियो इस बात का प्रमाण है कि मध्यप्रदेश शासन भले ही किसानों के लिए लाख सुविधाएं दे। लेकिन उनके ही कर्मचारी और कर्मचारी अधिकारियों के संरक्षण में किसानों का शोषण करने में लगे हुए हैं।

हम वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते, लेकिन यह वायरल वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर फैल रहा है, और दमोह जिले के धान खरीदी केंद्रों में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहा है।