Damoh By-election: बदले समीकरण, इस प्रत्याशी के साथ प्रचार में जुटे सिद्धार्थ मलैया

भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के साथ भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता सिद्धार्थ मलैया चुनाव प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। लोगों को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार करने की अपील भी करते दिखाई दे रहे हैं

Damoh By-election

दमोह, आशीष कुमार जैन। विधानसभा उपचुनाव में अब चंद दिनों में ही नई तस्वीर सामने आने लगी है। सिद्धार्थ मलैया के द्वारा भाजपा से बगावत कर चुनाव लड़ने की बातों को उस समय विराम लग गया, जब सिद्धार्थ मलैया ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली और पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि वे पिताजी का आदेश मानेंगे और चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी उन्हें यदि कोई बड़ी जिम्मेदारी देगी, तो वे पार्टी के लिए काम करेंगे। अन्यथा वे अपने वार्ड में पूरी मेहनत करेंगे क्योंकि वह वार्ड में बीते अनेक चुनाव में हजारों वोटों के अंतर से विजई बनाते आ रहे। ऐसे हालात में अब कुछ तस्वीरें सामने आई है। जिसमें भाजपा के भैया को राहुल सिंह का खिबैया बताया जा रहा है।

राहुल सिंह लोधी के साथ प्रचार कर रहे सिद्धार्थ मलैया

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अभी शहरी अंचलों में चुनाव प्रचार किया जा रहा है। ऐसे हालात में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के उपचुनाव के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के साथ भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी चुनाव का प्रचार कर रहे हैं। सबसे खास तस्वीर सिद्धार्थ मलैया की है, जो राहुल सिंह लोधी के साथ मतदाताओं से मिलकर चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी राहुल सिंह को विजई बनाने की अपील कर रहे हैं, और यह तस्वीर इसलिए भी खास है क्योंकि दो ही दिन पहले तक जो माहौल शहर में नजर आ रहा था।

Read More: MP Board: 12वीं बोर्ड परीक्षा के Time Table में एक बार फिर हुआ संशोधन, देखे यहां

उस माहौल को विराम देते अब एक नया समीकरण शहर में बनाया जा रहा है। जिसमें अब मलैया परिवार भारतीय जनता पार्टी को विजई बनाने के लिए मैदान में उतर गया है। जिसमें मलैया परिवार के प्रमुख पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया भाजपा की महत्वपूर्ण बैठकों में कार्यकर्ताओं से राहुल सिंह लोधी को विजय बनाने की अपील कर रहे हैं। तो सिद्धार्थ मलैया मैदान में उतरकर राहुल सिंह लोधी के लिए वोट मांग रहे हैं।

मागंज वार्ड क्षेत्र की है यह तस्वीरें

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान जहां जनसंपर्क किया जा रहा है। वह जनसंपर्क का क्षेत्र मागंज वार्ड का इलाका बताया जा रहा है। जहां पर भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के साथ भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता सिद्धार्थ मलैया चुनाव प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। लोगों को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार करने की अपील भी करते दिखाई दे रहे हैं।

लेकिन यह नजारा दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए खास इसलिए भी है, क्योंकि बीते विधानसभा मुख्य चुनाव में जहां मलैया परिवार के द्वारा राहुल सिंह लोधी के खिलाफ चुनाव लड़ा गया था। वही चंद ही महीनों के बाद वही मलैया परिवार अब राहुल सिंह लोधी के लिए वोट मांग रहा है। भारतीय राजनीति की यही खास बात है कि कब राजनीतिक दल के लोग एक हो जाएं, और कब एक दूसरे के विरोधी, यह कहा नहीं जा सकता।

damoh