दमोह : कलेक्टर ने किया गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण, बोले- व्यवस्थित प्लान तैयार

दमोह कलेक्टर तरुण राठी ने गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रशासन ने खरीदी के लिए व्यवस्थित प्लान तैयार कर लिया है।

दमोह, आशीष कुमार जैन। जिला प्रशासन के द्वारा जिले में चल रही गेहूं खरीदी को चाक-चौबंद करने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना काल के दौरान किसानों को खरीदी केंद्रों (Procurement Center) में किसी भी तरह की समस्या ना हो इसको लेकर के कलेक्टर तरुण राठी (Collector Tarun Rathi) द्वारा खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश के 23 नवगठित नगरीय निकायों को राशि जारी, इन जिलों को मिलेगा लाभ

दमोह कलेक्टर तरुण राठी ने जिले के विभिन्न खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां की समस्याओं से अवगत हुए। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी किसान को खरीदी के दौरान समस्या ना हो इसके लिए व्यवस्थित प्लान तैयार किया गया है। वहीं खरीदी केंद्रों पर भुगतान की समस्या की शिकायतें मिल रही हैं, जिनमें तकनीकी परेशानी है। जिसको त्वरित समाधान करके किसानों के खातों में पैसा भेजा जाएगा।

भंडारण के लिए नहीं है जगह
दमोह में अनाज के भंडारण के लिए जगह की कमी है। वहां खरीदी के लक्ष्य के मुताबिक भंडारण क्षमता नहीं है। वेयरहाउस के अधिकारियों ने बताया कि दमोह में भंडारण क्षमता से अधिक खरीदी का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन भंडारण के इंतजाम कर लिए गए हैं। दमोह का अनाज निवाड़ी व टीकमगढ़ के गोदामों व वेयर हाउस में भंडारण के लिए भेजा जाएगा।