damoh-congress-candidate-Pratap-Singh-Lodhi-nomination-rally-violates-code-of-conduct-in-mp

दमोह।

लोकसभा चुनाव से पहले एक के बाद आचार संहिता उल्लंघन के मामले सामने आ रहे है। अब  दमोह से सामने आया है। जहां कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन रोड़ शो में कार्यकर्ता सरेआम हथियार लहराते नजर आए।  गौर करने वाली बात यह है कि सुरक्षा के लिए तैनात अधिकारी भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मनमानी चुपचाप देखते रहे। इस घटना का वीडियो अब पूरे शहर में वायरल होने लगा है। मामले की जानकारी होने पर जिला कलेक्टर ने जांच कर कर्रवाई के आदेश दिए हैं।वही वीडियो वायरल  होने के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार, दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह लोधी ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया।नामांकन भरने से पहले प्रताप सिंह लोधी ने दमोह कृषि उपज मंडी में एक सभा की जिसके बाद शहर के विभिन्न मार्गो से रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुचकर अपना नामांकन दाखिल किया।  नामांकन रैली में खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता खुलेआम हथियार लहराते हुए नजर आए।, जबकि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगा हुआ है। गौर करने वाली बात यह है कि सुरक्षा के लिए तैनात अधिकारी भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मनमानी चुपचाप देखते रहे। इस घटना का वीडियो अब पूरे शहर में वायरल होने लगा है। मामले की जानकारी होने पर जिला कलेक्टर ने जांच कर कर्रवाई के आदेश दिए हैं।

इस दौरान प्रभारी मंत्री प्रभुराम चौधरी,मंत्री हर्ष यादव,पूर्व मंत्री राजा पटैरिया, पूर्व मंत्री मुकेश नायक, सहित कई विधायक और कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे। साथ ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए बाबाजी यानी रामकृष्ण कुसमरिया भी इस दौरान मौजूद थे।