Damoh News : गंगा जमुना स्कूल को लेकर बच्चों ने किए सनसनीखेज़ खुलासे, एक ने बताया “स्कूल में दी जा रही थी इस्लामिक शिक्षा”

Damoh News : एमपी के दमोह के एक निजी स्कूल में हिजाब को लेकर मचे बबाल के बाद जहां सियासत हो रही है वहीं सूबे की सरकार भी आक्रामक है। हिजाब मामला सामने आने के बाद पहले ही दिन जिले के कलेक्टर एसपी ने स्कूल को क्लीनचिट दे दी थी लेकिन सरकार और मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद दोबारा जाँच की जा रही है।इस बीच स्कूल की शिक्षिकाओं के धर्म परिवर्तन का मुद्दा भी सुर्खियों में है तो इस बीच अब एक बड़ा मामला इसी मुद्दे से जुड़ा सामने आया है जब स्कूल में पढने वाले बच्चो ने जबरन हिजाब पहनाने और इस्लामिक शिक्षा दिए जाने के आरोपों पर मुहर लगा दी है।

दमोह के गंगा जमना इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली छटवी कक्षा की एक छात्रा ने कैमरे के सामने आपबीती सुनाते हुए बताया है कि स्कूल प्रबंधन टीचर्स उसे जबरन हिजाब जिसे स्कूल प्रबन्धन स्कार्फ बता रहा है पहनने मजबूर किया करता था, और न पहनने की स्थिति में उसे टार्चर किया जाता था। इतना ही नही उर्दू बोलने और इस्लामिक तौर तरीकों को अपनाने मजबूर किया जाता रहा है, छात्राओं को माथे पर बिंदी लगाने भी मना किया जाता था। स्कूल में नमाज़ अदा किए जाने की गवाही भी छात्रा दे रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”