Damoh news: कला प्रेमियों का दिल जीत लिया पश्चिम बंगाल के नाट्य कलाकारों ने

दमोह में पश्चिम बंगाल के नाटक कलाकारों की शानदार प्रस्तुति।

दमोह, आशीष कुमार जैन। Damoh राष्ट्रीय नाटक समारोह में स्थानीय कलाकारों के साथ देश के कई राज्यों के नाटक कलाकार इस समय हिस्सा ले रहे हैं। दमोह जिला मुख्यालय पर मानस भवन में इन दिनों चल रहें इस समारोह में पश्चिम बंगाल की टीम के द्वारा तोमार डाके नाटक का शानदार मंचन किया गया।

यहां भी देखें- Damoh: छह साल की बच्ची के साथ के दरिंदगी का प्रयास

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा सहयोग प्राप्त इस नाट्य समारोह में दमोह के हर कला प्रेमी ने इस नाटक का बड़ी संजीदगी से आनंद उठाया।हर साल आयोजित होने वाले इस नाट्य समारोह में देश के लगभग सभी राज्यों के नाटक कलाकार अपने अपने टीम के साथ आए हैं। वही दमोह के स्थानीय कलाकार और थिएटर को पसंद करने वाले लोग भी इस पूरे समारोह में शिरकत कर इस की शोभा बढ़ा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की टीम द्वारा किए गए नाटक के नाट्य मंचन देखने के लिए आने वाले लोगों ने भी इस आयोजन की खुब प्रशंसा की।

यहां भी देखें- Damoh : घर में सोए आदिवासी युवक की सुबह संदिग्ध अवस्था में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

आपको बता दें कि गांव में हर साल नाट्य समारोह का आयोजन किया जाता है। जिसमें देश के सभी बड़े कला मंच से कलाकार अपनी अपनी टीम लेकर आते हैं। भारत सरकार के द्वारा सहायता और सहयोग प्राप्त यह समारोह अब दमोह की पहचान बन चुका है।

यहां भी देखें- Damoh News: दाने-दाने को मोहताज शिक्षा विभाग के कर्मचारी, ऑफिस के बाहर बैठकर पूछ रहे कैसे मनाएं दीवाली

दमोह जिला मुख्यालय पर मानस भवन में हर साल इस नाट्य समारोह का आयोजन किया जाता है जिसमें देश भर से आए कलाकारों के साथ साथ दोनों के स्थानीय कलाकार और कलाप्रेमी बढ़ चढ़कर हिस्साा लेते। भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय का इस समारोह को हर तरह से सहयोग प्राप्त है।