Damoh News : पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी पर विभाग मेहरबान, निलंबन की जगह जिले में ही मिला ट्रांसफर

Damoh News : दमोह के गंगा जमना स्कूल मामले में लोगों, मंत्री और सरकार के निशाने पर रहने वाले पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी पर उनका विभाग मेहरबान है। स्कूल शिक्षा मंत्री के निर्देश के बावजूद विवादास्पद अधिकारी एस के मिश्रा को पद से तो हटा दिया गया लेकिन निलंबन की जगह उनकी नई पदस्थापना कर दी गई है।

यह है मामला

पिछले दिनों गंगा जमना स्कूल की जांच में क्लीन चिट दिए जाने के आरोपो के साथ एस के मिश्रा विवादों में आये थे, कलेक्ट्रेट परिसर में मिश्रा पर भाजपा नेताओं ने स्याही फेंकी और सरेआम कालिख भी लगाई, जिसके बाद सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी अपने जी विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी को आड़े हांथो लिया था, मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी के निलंबन करने के निर्देश भी दिए थे लेकिन मंत्री के निर्देश विभाग पर असरकारक नही हुए। निलंबन की जगह मिश्रा को नई पदस्थापना मिल गई है और वो भी दमोह जिले में ही स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए मिश्रा की जगह एस के नेमा को नया जिला शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया है वही एस के मिश्रा को दमोह जिले के हटा में जिला प्रशिक्षण केंद्र डाईट में बतौर प्राचार्य पदस्थ करने के आदेश जारी किए है। सरकार का ये आदेश सबको अचरज में डाल रहा है जबकि खुद मुख्यमंत्री सहित सरकार के प्रवक्ता गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विभाग के मंत्री इंदर सिंह परमार मिश्रा को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”