Damoh News: सीमेंट फैक्ट्री में बेसुध मिले दो युवक, एक की मौत, एक की हालत गंभीर, परिजनों ने की यह शंका जाहिर

सीमेंट फैक्ट्री में बेहोशी की हालत में मिले दो कर्मचारी । एक की मौत के बाद परिजनों ने प्रबंधन पर लगाए लापरवाही के आरोप।

दमोह, आशीष कुमार जैन। नरसिंहगढ स्थित मायसेम सीमेंट फेक्ट्री के अंदर से दो युवक संदिग्ध हालत में बेसुध पड़े मिले। इसके बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। पता चला है कि इनमें से एक युवक की मृत्यु हो चुकी है और दूसरा गंभीर हालत में है। माय सेम सीमेंट फैक्ट्री के अंदर दो युवकों के स्तर मिलने के बाद उनके परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि गैस रिसाव के कारण दोनों युवकों की हालत हुई है।

यह भी देखें- Damoh IT Raid :16 बैग बरामद, डिप्टी कमिश्नर ने कहा- कार्रवाई जारी, जब्ती की राशि अभी तय नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात फेक्ट्री के अंदर एक कमरे में दो कर्मचारी खूबचंद पटेल और महेंद्र राय बेहोश पड़े मिले। स्थानीय कर्मचारियों ने जब उन्हें देखा तो खूबचंद की मृत्यु हो चुकी थी और महेंद्र की हालत नाजुक थी। आनन-फानन में कर्मचारी दोनों युवकों को दमोह के जिला अस्पताल ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने खूबचंद को मृत घोषित कर दिया और खूबचंद पटेल के शव को मरचुरी में रखा गया है।  महेंद्र का इलाज फिलहाल चल रहा है लेकिन उसकी हालत गंभीर ही बताई जा रही है।

यह भी देखें- Dabra News: ढाई हजार की आबादी वाले गांव में नहीं है मुक्तिधाम, तिरपाल के नीचे बुजुर्ग महिला का किया अंतिम संस्कार

मामले से तनाव की स्थिति बन गई है और मृतक के परिजन मौत की वजह फेक्ट्री की लापरवाही को बताते हुए आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस फेक्ट्री प्रबंधन के दबाव में क़ानूनी कार्यवाही नही कर रही है। वह अस्पताल में भी परिजनों ने हंगामा किया जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने आकर मामले को संभाला।

यह भी देखें- Damoh News: बड़ी माता को चढ़ाई गई विशाल चुनरी, शहर भर के लोग हुए शामिल

पुलिस नहीं जब मृतक के परिजनों से बात करना चाहिए तो परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि गैस रिसाव के कारण दोनों की हालत हुई है। साथ ही परिजनों ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि फैक्ट्री प्रबंधन के दबाव में पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।