Damoh news: मन्नत पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी को चढ़ा दी

21वीं सदी में भी मन्नत पूरी होने पर देवी मां को चढ़ा दी उंगली।

दमोह, आशीष कुमार जैन।पटेरा थाना क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब मामला  21वीं सदी में विज्ञान के चांद और मंगल पर पहुंचने की कामयाबी को मुंह चिढ़ाता नज़र आ रहा है। धर्म के नाम पर अंधविश्वास का यह मामला जिले के पटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम पड़री सहजपुर का हैं, जहां 35 वर्षीय युवक महेंद्र अहिरवार ने मन्नत पूरी होने पर मां दुर्गा को कुल्हाड़ी से उंगली काट कर भेंट कर दी।

यहां भी देखें- MP News : दिग्विजय के भाई ने की शिवराज सरकार के इस फैसले की तारीफ

घायल युवक महेंद्र ने बताया कि उसके भाई के यहां संतान नहीं थी। जगह जगह पर इलाज कराने के बावजूद भी लंबे समय तक उसके संतान प्राप्ति नहीं हुई। तब किसी के कहने पर उसने गांव के ही देवी मां के मंदिर में मन्नत मांगी और मन्नत पूरी होने पर उसने मनौती स्वरूप अपने एक हाथ की उंगली कुल्हाड़ी से काटकर देवी मां को चढ़ा दी।

यहां भी देखें- MP News: तीन दिन के सामूहिक हड़ताल पर पटवारी, यह है कारण, सरकार से बड़ी मांग

उंगली कट जाने के बाद खून से लथपथ युवक को अगली सुबह गांव की महिलाओं ने देखा जो मंदिर में जल चढ़ाने के लिए मंदिर पहुंची थी। उन्होंने इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने तत्काल ही पुलिस को फोन लगाया पटेरा थाना प्रभारी भल्ला प्रसाद दुबे तुरंत ही मौके पर पहुंचे और युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर नर्स की मरहम पट्टी की।

यहां भी देखें- MP News : सीएम शिवराज से मुलाकात निरस्त होने पर भड़के दिग्विजय, दी ये चेतावनी

अभी से विश्वास करें या अंधविश्वास के आज के युग में भी लोग इस तरह की बातों में यकीन करते हैं। फिलहाल युवक अस्पताल से घर पहुंच चुका है और लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।