दमोह पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

दमोह| गणेश अग्रवाल| पुलिस (Police) ने नेट बैकिंग अकाउंट एवं एटीएम मशीन हैक कर लाखों रुपए निकालने के मामले में दो बालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है| इनके पास से लाखों रुपए कीमत के सामान भी बरामद हुए हैं. तो वहीं पुलिस को अभी और भी खुलासे की उम्मीद है. यह हैकर लंबे समय से ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने के काम में लगे हुए थे, जो अब पुलिस के शिकंजे में हैं|

दमोह के एसपी हेमंत चौहान (Damoh Sp Hemant chauhan) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की कृषि शाखा से कुछ खाता धारको द्वारा उनका पैसा निकाले जाने की शिकायत की गई थी. जिस पर मामला दर्ज किया गया था. वही मामले की जांच किए जाने के बाद संदेह के आधार पर नोहटा थाना के ग्राम हटरी निवासी अनिकेत शर्मा को पकड़ा गया. जिससे पूछताछ किए जाने के साथ उसने अपने दोस्त सागर नाका निवासी सत्यम शर्मा द्वारा बीते 1 साल में एटीएम मशीनों को हैक करके करीब ₹1000000 निकाले जाने की बात स्वीकार की. इन आरोपियों द्वारा मशीनें हैक कर के पैसा निकाले जाने के बाद करीब ₹360000 कीमत की दो मोटरसाइकिल भी खरीदी गई. वहीं ₹110000 के कीमती मोबाइल भी इनसे बरामद हुए हैं.

इसके अलावा एटीएम कार्ड बैंक पासबुक एवं बायोमैट्रिक प्रेस मशीन भी बरामद हुई है. आरोपी बालिग है और कम उम्र के हैं. ऐसे में अपने शातिर दिमाग का उपयोग कर इनके द्वारा जहां नेट बैंकिंग अकाउंट हैक करके दो से तीन लाख रुपए का फ्रॉड कर सोना भी खरीदा गया. वही अभाना की एसबीआई शाखा सहित अन्य बैंक के खातों को हैक करके 10 लाख रुपए का फ्रॉड किया गया. वही पुलिस द्वारा अभी और भी खुलासे की उम्मीद की जा रही है.