शिक्षा विभाग का कारनामा- ट्रेनिंग के लिए मृत शिक्षक का नाम भी लिस्ट में किया शामिल

education-department-listed-died-teacher-for-training-mp

दमोह /हटा।

शिक्षा विभाग का एक नया कारनामा सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मामला मध्यप्रदेश के देवास जिले के हटा का है। यहां शिक्षा विभाग ने ट्रेनिंग के लिए ऐसे शिक्षक का नाम सूची में शामिल कर दिया, जिसकी कुछ महीने पहले ही मौत हो चुकी है।बताया जा रहा है कि य​ह सूची सर्व शिक्षा अभियान हटा से जारी किया गया है।  नाम सामने आने के बाद से ही विभाग में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, शिक्षण सत्र के शुरूआत होने के साथ ही शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को शाला सिध्दि दक्षता उन्नयनन प्रशिक्षण देने का फैसला लिया है। प्रशिक्षण के लिए प्रदेशभर के शिक्षकों की सूची बनाई गई है। लेकिन विभाग ने ऐसे शिक्षक का नाम सूची में शामिल कर लिया है, जिसकी कुछ महीने पहले ही मौत हो चुकी है। 

खबर है कि यहां एक स्कूल में पदस्थ शिक्षक राजेश की मौत दो महीने पहले हो चुकी है, लेकिन शिक्षा विभाग को इस बात की जानकारी ही नहीं है और उन्होंने उनका नाम लिस्ट में चढ़ा दिया। वहीं, प्रशिक्षक को भी राजेश की मौत की जानकारी नहीं है।जिसके चलते यह गड़बड़ी हो गई। घटना के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। मामला सामने आने के बाद अधिकारियों को इसे सुधारने को कहा गया है।