damoh

दमोह, गणेश अग्रवाल। दमोह जिले के  पथरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं की पोल उस समय खुलती नजर आई, जब पथरिया अस्पताल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बैठक ले रहे थे। इसी दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को इलाज के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा।

हालांकि यहां पर पदस्थ डॉक्टर एवं स्टाफ मीटिंग के साथ काम में व्यस्त था, लेकिन इसी दौरान एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो यहां की व्यवस्था को उजागर कर रहा है। वैसे तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त अव्यवस्थाए आए दिन ही सामने आती रहती हैं, लेकिन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की मीटिंग के दौरान भी अवस्था की पोल खुलती नजर आई।

 

यहां पर आने वाले 1 मरीज को स्टाफ के द्वारा इंजेक्शन देकर उसका इलाज किया जा रहा था, लेकिन स्ट्रैचर की व्यवस्था ना होने या फिर जल्दबाजी में ही इलाज करने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें अस्पताल स्टाफ के द्वारा जमीन में लिटाकर मरीज को इंजेक्शन लगा दिया गया।

यह वीडियो बनाए जाने के बाद अब तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें स्वास्थ्य केंद्र की अवस्था की पोल खुलती नजर आ रही है। वीडियो के सामने आने के बाद अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य अमले की अव्यवस्थित प्रणाली से मरीजों को खासी दिक्कतें हो रही हैं, इलाज कराने में उनको परेशानी भी हो रही है।