दमोह का युवक पाकिस्तान में, पिता ने आवेदन देकर कहा-बारेलाल हमारा ही बेटा

दमोह| मध्य प्रदेश के दमोह जिले के ग्राम शीशपुर निवासी बारेलाल आदिवासी पाकिस्तान में है| जिसे वापस लाने के लिए बारेलाल के परिजन प्रयास में जुटे हुए हैं| बारेलाल आदिवासी के पिता शुब्बी आदिवासी ने कलेक्टर को आवेदन दिया है। कलेक्टर ने सारी डिटेल गृह मंत्रालय को भेजी है, जिसमें परिवार के बयान, आधार कार्ड और परिवार का सदस्य होने की पुष्टि, संबंधित दस्तावेज शामिल करके भेजे गए हैं। 

कलेक्टर तरुण राठी के अनुसार शीशपुर निवासी बारेलाल आदिवासी के पिता शुब्बी आदिवासी ने आवेदन देकर पाकिस्तान में पकड़ा होना बताया जा रहा युवक उनका बेटा ही है। ऐसा उन्होंने दावा किया है, जिसके आधार पर उन्होंने आरआई और पटवारी को भेजकर प्रतिवेदन तैयार कराया था। प्रतिवेदन की रिपोर्ट भोपाल भेजी गई है। वहां से जो आदेश प्राप्त होगा उस आधार पर कार्रवाई करेंगे। इधर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी संबंधित विभाग को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराने की बात कही है| 

बारेलाल आदिवासी के भाई पदम आदिवासी ने मीडिया को बताया कि वह उसका भाई है, एक बार परिवार के लोगों से मुलाकात करा दी जाए, तो सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। भाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि वे बारेलाल को वापस भारत लाने के लिए पहल करें। वहीं कलेक्टर ने कहा परिवार के दावे के आधार पर हमने रिपोर्ट बनाकर भेजी है। वहां से जो आदेश मिलेगा, उस आधार पर अगली कार्रवाई करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here