Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

मतदान के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर हुआ पथराव, काँग्रेस पर लगे फर्जी वोटिंग करने के आरोप 

दमोह, आशीष कुमार जैन। मध्यप्रदेश के दमोह में नगर निकाय चुनाव (MP Urban Body Elections) जारी है। यहाँ चल रहे नगर पालिका चुनाव के मतदान के दौरान फुटेरा वार्ड में फर्जी मतदान को लेकर कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के समर्थक आपस मे भिड़ गए और इस भिड़ंत के बाद दोनों पक्षों से जमकर पत्थरबाजी हुई। हालांकि मौके पर पुलिस बल ने पहुँच कर मामले को कंट्रोल कर लिया है, लेकिन इलाके में दहशत अब भी फैली नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक इस विवाद में पथराव के घरों की खिड़कियां टूट चुकी है और भाजपा समर्थकों ने काँग्रेस प्रत्याशियों को बड़े आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़े… ग्वालियर में बारिश ने रोकी मतदान की रफ्तार, पोलिंग बूथ पानी से लबालब, EVM बचाते दिखे कर्मचारी

दरअसल, भाजपा समर्थकों का आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी फर्जी वोटिंग करा रहे हैं और उन्होंने ही यह पथराव भी करवाया है, हालांकि इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है। वहीं मध्यप्रदेश के कई भागों से मतदान के दौरान विवाद की खबर सामने आ चुकी है।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"